पाक से उठी आवाज, पी.एम. मोदी दें शहीद भगत सिंह को भारत रत्न अवार्ड

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 01:21 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र) : शहीद भगत सिंह मैमोरियल फाऊंडेशन के चेयरमैन इम्तियाज रशीद कुरैशी ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव आहलुवालिया को पी.एम. नरेन्द्र मोदी के नाम पत्र सौंप कर मांग की है कि वह शहीद भगत सिंह को भारत रत्न अवार्ड दें। 

उन्होंने पाकिस्तान से फोन पर बताया कि फाऊंडेशन द्वारा 28 सितम्बर को लाहौर हाईकोर्ट के डैमोक्रेटिक लॉन में शहीद भगत सिंह का 112वां जन्म दिवस समारोह करवाया जाएगा। समारोह की अध्यक्षता पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के एडवोकेट अब्दुल रशीद कुरैशी करेंगे, जबकि मुख्यातिथि एडवोकेट हफीज-उर-रहमान चौधरी होंगे। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह भारत का नैशनल हीरो है, वहीं पाकिस्तान का तो बेटा है।

पाक सरकार भी दे शहीद भगत सिंह को निशान-ए-पाकिस्तान अवार्ड
चेयरमैन इम्तियाज रशीद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान की आवाम के लिए भगत सिंह एक हीरो हैं और सबसे पहले मोहम्मद अली जिन्नाह ने ही भगत सिंह की शहादत को सलाम किया था। उन्होंने कहा कि वह इस बात के लिए प्रयासरत हैं कि पाकिस्तान के स्कूलों/कालेजों की पढ़ाई के सिलेबस में शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव की शहादत और उनके वतनपरस्ती के जज्बों से भरे जीवन की कहानी को शामिल किया जाए। उनका कहना था कि पाकिस्तान में भी लोग शहीद भगत सिंह को उतनी ही मोहब्बत और इज्जत देते हैं जितनी कि हिंदुस्तान में। वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी अपील करेंगे कि वह शहीद भगत सिंह को निशान-ए-पाकिस्तान अवार्ड दें।

swetha