अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके अध्यापकों पर लाठीचार्ज निंदनीय: भगवंत मान

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 10:28 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने पटियाला में आज आंदोलनरत बेरोजगार अध्यापकों, जिनमें महिलाएं भी थीं, पर लाठीचार्ज की निंदा की है। मान ने यहां जारी बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहे टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट पास बेरोजगार अध्यापकों पर लाठीचार्ज करना शर्मनाक है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब की कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार ने सभी वर्गों पर कहर बरसाया है और दावा किया कि सरकार का अंत निश्चित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और प्रदेशवासी बेरोजगार अध्यापकों पर किये इस कहर का जवाब जरूर देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली जाकर 11 लाख नौकरियों का ‘झूठ‘ बोलने वाले कैप्टन अमरेंद्र सिंह पंजाब के सरकारी स्कूलों की हकीकत पर पर्दा नहीं डाल सकते। 

उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि सरकारी स्कूल अध्यापकों और अन्य स्टाफ की कमी के साथ जूझ रहे हैं। सरकारी प्राइमरी स्कूलों को सुपर स्माटर् स्कूलों का नाम दे कर हजारों स्कूलों को मिलाकर करके ताले मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि टैट पास ईटीटी और बीएड पास बेरोजगार अध्यापक छह महीनों से शिक्षा मंत्री के शहर में धरना लगा कर संघर्ष कर रहे हैं, शिक्षा मंत्री विजयइंदर सिंगला उनकी मांगें सुन नहीं रहे और मुख्यमंत्री के पास उनके साथ बातचीत करने का समय नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News