पटियाला में पुलिस मुलाजिमों पर किए हमले की भगंवत मान ने की निंदा

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 07:01 PM (IST)

संगरूर (बेदी): पटियाला में निंहगों द्वारा पुलिस पार्टी पर किए गए हमले की सख्त शब्दों में भगवंत मान ने निंदा की है। संगरूर से संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि पूरे विश्व भर में फैले कोरोना वायरस के कारण पहले ही बेहद हाहाकार मची हुई है। उन्होंने कहा कि इस मध्य कुछ घटनाएं ऐसी भी हो रही है, जो इस दुख को ओर बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि आज सुबह ही पटियाला में शरारती अनसरों द्वारा पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया गया और तलवार के साथ एक ए.एस.आई हरजीत सिंह का हाथ काट दिया गया जोकि बेहद शर्मनाक घटना है। 

उन्होंने कहा कि डॉक्टर, नर्सें व पुलिस मुलाजिम अपने परिवार छोड़कर ही हमारी रक्षा के लिए बाहर हमारे लिए ड्यूटी दे रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य में हो रही ऐसी घटनाएं ही उनका हौंसला तोड़ देंगी। उन्होंने पंजाब सरकार व डी.जी.पी दिनकर गुप्ता से मांग करते हुए कहा कि इस घटना में जो भी आरोपी है, उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना न हो सके। उन्होनें कहा कि मैंने पहले भी पंजाब सरकार से मांग की थी कि जो डॉक्टर, पुलिस मुलाजिम व स्टाफ नर्सों सहित कोई सफाई कर्मचारी है, जो इस संकट के समय में हमारे लिए ड्यूटी कर रहे है, उन्हें स्पैशल भत्ता, ईनाम दिया जाए ताकि वह दोगुणे हौंसले से अपना कार्य कर सकें। 

भगवंत मान ने कहा कि पहले भी कर्फ्यू दौरान जिस समय पुलिस सड़कों पर धक्का कर रही थी तो उस समय भी मैंने डीजीपी से बात की थी और कहा था कि पुलिस द्वारा लोगों से की जा रही मारपीट गलत है। उन्होंने कहा कि उसके बाद वह सब कंट्रोल हो गया था। उन्होंने कहा कि मैंने आज भी डीजीपी से बातचीत की है और कहा कि इस घटना के आरोपियों विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अगर मुलाजिमों के साथ ऐसे व्यवहार करके उनके हाथ तलवारों से काट दिए जाएंगे तो वह फिर किस हौंसले से कार्य करेंगे।

Mohit