नशे के मामले में हमारी नहीं सुननी तो अपने विधायकों की ही बात मान लें कैप्टन : मान

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 12:08 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब के नेता सांसद भगवंत मान ने नशे के मुद्दे पर मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की कार्यप्रणाली और दावों पर तीखा कटाक्ष किया है। मान ने कैप्टन से अपील की कि बतौर मुख्यमंत्री वह मुख्य विरोधी पक्ष ‘आप’ की नशे संबंधी दलीलें-अपीलें नहीं मानना चाहते तो कम से कम कांग्रेसी विधायकों की खरी-खोटी बातें सुनकर ही बठिंडा में ली श्री गुटका साहिब की कसम निभा दें।

यहां जारी एक बयान में मान ने कांग्रेसी विधायक कुलबीर सिंह जीरा के फिरोजपुर में सरकारी प्रोग्राम में नशे के काले कारोबार में अफसरों और प्रभावशाली लोगों की मिलीभगत संबंधित खुलासों पर प्रतिक्रिया दी। मान ने कहा कि जीरा से पहले कांग्रेसी विधायक सुरजीत सिंह धीमान भी सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि कैप्टन सरकार में भी बादल सरकार की तरह नशा माफिया सरगरम है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने कई वर्षों से नशा माफिया विरुद्ध आवाज उठाई हुई है जिससे बादलों ने क्या सुनना था, कैप्टन भी नहीं सुन रहे।  मान ने कहा कि कैप्टन सरकार बने 4 नहीं, बल्कि 94 हफ्ते हो चुके हैं लेकिन न नशे का प्रकोप बंद हुआ है और न ही बड़े तस्कर जेलों में फैंके हैं।

बेरोजगारी की मार झेल रहे पंजाबी युवाओं का तस्करों के जाल में फंसना लगातार जारी है, प्रतिदिन नशे की ओवरडोज से मर रहे युवाओं की खबरें कैप्टन सरकार की पोल खोलती हैं, परंतु कांग्रेस सरकार पिछली सरकार की ही तरह नशा माफिया को उत्साहित कर रही है। मान ने कहा कि कांग्रेसी विधायक जीरा ने अपनी सरकार के इस कड़वे सच पर मोहर लगाई है।

Vatika