मोदी का इंटरव्यू सरकार की नाकामियों को छिपाने का राजनीतिक स्टंट : मान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 05:44 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) नेता और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कल के इंट्रव्यू को सरकार की नाकामियों को छिपाने और पिछले चुनाव से पहले लोगों के साथ किए झूठे वायदों से ध्यान हटाने का राजनीतिक स्टंट करार दिया।

आज यहां जारी बयान में मान ने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लोगों की इच्छाओं को पूरा करने में विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि ‘प्रधान सेवक‘ का इंट्रव्यू पिछले 5 वर्षों के दौरान सरकार के गलत ढंग से लिए गए फैसलों पर पर्दा डालने की कोशिश है। मान ने कहा कि केंद्र सरकार के गठन के बाद कैबिनेट की हुई पहली बैठक के दौरान किसान कर्जे को माफ करने संबंधी और किसानों की आमदनी को बढ़ाने संबंधित चर्चा हुई थी परंतु उसके बाद इस पर कभी भी कोई बात नहीं की गई।सरकार ने किसानों की हालत सुधारने और खेती के साथ अन्य लाभदायक कार्य देने की दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिस कारण देश के किसानों की हालत दिन-प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है।

मान ने कहा कि सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण कर्जे में फंसे किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। आप सांसद ने कहा कि भगवा सरकार चुनाव से पहले स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट लागू करने के वायदे से भी पलट गई । उन्होंने आरोप लगाया कि इसी कारण मोदी अब लोगों और मीडिया के सवालों से भाग रहे हैं। उन्होंने मोदी को ‘रैली प्रधान मंत्री‘ करार दिया। मान ने कहा कि रोजगार के मुद्दे पर भी केंद्र सरकार संपूर्ण तौर पर फेल हुई है और नौजवानों के साथ किए वायदों से भागी है। मोदी सरकार के पास नौजवानों को रोजगार देने के लिए न तो नीयत और न ही कोई नीति।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला ‘मूर्खतापूर्ण‘ और जल्दबाजी में लिया गया गलत फैसला था, जिस कारण देश के नागरिकों को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। मान ने कहा कि नोटबंदी की तरह वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) भी आम लोगों को फायदा पहुंचाने की बजाय प्राईवेट कंपनियों को ही फायदा पहुंचा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी धर्म, जाति और भाषा के आधार पर बांटने और लोगों को आपस में लड़ा कर सत्ता हासिल करने के चक्कर में है। मान ने दावा किया कि देश के लोग अब मोदी की चालों से अवगत हो चुके हैं और 2019 के लोकसभा चुनाव मेंमोदी की सरकार का बोरिया बिस्तर गोल कर देंगे। हाल में 5 राज्यों में हुए चुनावों में भाजपा की हार बताती है कि लोग मोदी सरकार से खफा हैं।

Vatika