भगवंत मान का सिद्धू पर तंज, ‘निशाना कुर्सी पर था और बात पंजाब की करते थे’

7/19/2021 10:43:56 AM

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने सत्ताधारी कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि सिर्फ कुर्सी के लिए चल रही कांग्रेसी कलह ने पंजाब, पंजाबियों और पंजाबियत का बहुत बड़ा नुकसान किया है।  कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिए बिना भगवंत मान ने कहा कि कई बड़े कांग्रेसी गत काफी समय से पंजाब के नाम पर बयानबाजी कर रहे थे लेकिन अब स्पष्ट हो गया है कि उनका निशाना भी सिर्फ कुर्सी पाना ही था। भगवंत ने कहा आगामी चुनाव में कांग्रेस को इसकी ब्याज समेत कीमत चुकानी पड़ेगी।  

मान ने एक बयान जारी करके कहा कि कांग्रेस के सभी बड़े-छोटे नेताओं के लिए कुर्सी पर कब्जा ही एकमात्र एजैंडा है। कोई कुर्सी बचाने के लिए लड़ रहा है तो कोई कुर्सी छीनने के लिए तत्पर हैं। कुर्सी की इस भूख ने जहां पंजाब, पंजाब की किसानी, जवानी, व्यापार-कारोबार, महिलाएं-बुजुर्गों, स्कूलों, सेहत सुविधाएं, अमन-कानून और वित्तीय संकट समेत पंजाबियत के साथ जुड़े मुद्दे एक तरफ कर दिए हैं, वहीं कई बड़े कांग्रेसियों के मुखौटे भी उतार दिए हैं, जिनका निशाना कुर्सी ही थी, परंतु बयानबाजी पंजाब के नाम पर करते थे। 
सवाल मान ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह समेत समूची कांग्रेस को इस बात की जरा सी भी फिक्र है कि वित्तीय संकट के कारण पंजाबी यूनिवॢसटी बंद होने की कगार पर है और एक साजिश के तहत पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ पंजाब से पूरी तरह से छीनी जा रही है।

मान ने कहा कि कांग्रेस की इस अंदरूनी आग को जनता के खून-पसीने से बुझाने की कोशिश हो रही हैं। पिछली बादल सरकार की तरह नियमों की उल्लंघना कर हरीश रावत ने जिस तरह से सरकारी हैलीकॉप्टर का दुरुपयोग किया है, वह कांग्रेस या 10 जनपथ के पैसों से नहीं, बल्कि पंजाब की जनता के टैक्स के पैसों से उड़ता है। मान ने कहा कि गत साढ़े 4 सालों में  वायदाखिलाफी करने वाली कांग्रेस को पंजाब की जनता ने बुरी तरह से सबक सिखाने के लिए अब पूरा मन बना लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static