जानें कैसे भगवंत मान ने दुविधा में डाले बादल !

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 03:38 PM (IST)

बठिंडाः लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। संगरूर से लोकसभा सदस्य और ‘आप ’ नेता भगवंत मान अगला चुनाव बादलों के हलके बठिंडा से लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। जानकारी अनुसार भगवंत मान ‘मिशन -2019 ’ में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल खिलाफ चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। फाजिल्का से मारे गए गैंगस्टर रोकी की बहन को शिरोमणि अकाली दल में शामिल करना भी यही संकेत करता है। हरसिमरत ने पिछले दिनों बुढलाडा के एक जनतक समागम में दावा किया है कि वह बठिंडा हलके से ही चुनाव लड़ेंगी परन्तु वह यह इशारा भी कर गईं कि बाकी वाहेगुरु जो चाहे।’ बठिंडा के 9 विधानसभा हलकों में से पांच पर ‘आप’ के विधायक काबिज हैं। सूत्रों अनुसार भगवंत मान दो हलकों से भी कागज दाखिल कर सकते हैं।

 


सुत्रों अनुसार मान ने काफी समय से बठिंडा में गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों को ‘प्रधानमंत्री राहत निधि’ में से माली सहायता दिलाने की मुहिम शुरु की हुई है। वहीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा फिरोजपुर से चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही हैं।

 

 

फाजिल्का से मारे गए गैंगस्टर रोकी की बहन को शिरोमणि अकाली दल में शामिल करना भी यही संकेत करता है। सूत्र बताते हैं कि अकाली दल बठिंडा से विरोधी पक्ष के उम्मीदवारों के हिसाब से फैसला लेगा। हरसिमरत ने पिछले दिनों बुढलाडा के एक जनतक समागम में दावा किया है कि वह बठिंडा हलके से ही चुनाव लड़ेंगी परन्तु वह यह इशारा भी कर गईं कि बाकी वाहेगुरु जो चाहे।’ बठिंडा के 9 विधानसभा हलकों में से पांच पर ‘आप ’ के विधायक काबिज हैं। भगवंत मान का ये फैसला बादलों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। राजनीतिक माहिर बताते हैं कि तिकोना मुकाबला अकाली उम्मीदवार के लिए रास्ता सपाट करेगा। 

 

सूत्रों अनुसार भगवंत मान दो हलकों से भी कागज दाखिल कर सकते हैं। बठिंडा, मानसा के लोग भावुक स्वभाव और इंकलाबी सुर वाले हैं, जिस का फायदा भगवंत मान लेना चाहता है।  वहीं बठिंडा लोकसभा हलके से चुनाव लड़ने बारे भगवंत मान का कहना है कि उस ने संगरूर सांसदीय हलके में रिकार्ड काम किे हैं और ग्रामीण शहरी
विकास के लिए फंड बांटे हैं। खर्च किया पैसा अब नजर आने लगा है जिस कारण लोग उन पर विश्वास करते हैं।  

Sonia Goswami