Video: गुरु गोबिंद सिंह जी के साथ भगत सिंह की तुलना करके फंसे भगवंत मान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 03:43 PM (IST)

आनंदपुर साहिब (चौवेश लटावा):  संगरूर से आम आदमी पार्टी के लोकसभा सदस्य भगवंत मान की संसद में दी पहली स्पीच के दौरान शहीद भगत सिंह की तुलना श्री गुरु गोबिंद सिंह जी से करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

मान ने सिखों की भावनाओं को पहुंचाई ठेस
इस पर तख्त श्री केसगढ़ साहिब के ज्ञानी रघुबीर सिंह ने एतराज़ जताते हुए कहा कि शहीद भगत सिंह ने देश की ख़ातिर अपनी जान कुर्बान की थी लेकिन किसी की तुलना गुरु साहिबानों से नहीं की जा सकती। इसके साथ ही ज्ञानी रघुबीर सिंह ने कहा है कि भगवंत मान की तरफ से दिए बयान के साथ सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, इसलिए उन्हें सिख कौम से माफी मांगनी चाहिए। 

पीएम मोदी पर कसा था तंज
दरअसल, भगवंत मान ने संसद में दी पंजाबी में स्पीच दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को फ़कीर कह कर रहे हैं लेकिन वास्तव में फकीर गुरु गोबिंद सिंह जी और भगत सिंह जैसे शहीद थे, जिन्होंने देश के लिए खुद को कुर्बान कर दिया था। भगवंत मान ने कहा कि पिछले 300 साल में गुरु गोबिंद सिंह और भगत सिंह नाम के दो ही फकीर हुए हैं जिन्होंने कोई चुनाव नहीं लड़ा लेकिन अपनी कौम को लीड किया। इस तरह से चुनाव जीतने वाले फकीरों से बचो क्योंकि ये आपके लिए भी खतरनाक हो जाएंगे। अकबर भी लगातार जीतता जा रहा था लेकिन वह पीछे आना भूल गया जब पीछे मुड़ा तो उसके पीछे सभी एकजुट हो गए थे। अब जब शहीद भगत सिंह की तुलना श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साथ करने का मामला पूरी तरह गर्मा गया है तो देखना यह होगा कि भगवंत मान इस मामले पर माफी मांगते हैं या नहीं। 

Vatika