CM भगवंत मान की Raid, सिमरनजीत मान के बेटे सहित अन्यों से छुड़ाई करोड़ों की जमीन

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 06:31 PM (IST)

चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री भगवंत मान आज फिर एक्शन में नजर आए। दरअसल मोहाली में अवैध जमीन का कब्जा छुड़ाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान खुद जायजा लेने निकल पड़े। जिसके बाद पंजाब सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चंडीगढ़ से सटे मुल्लांपुर से 2828 एकड़ पंचायती जमीन से अवैध कब्जा छुड़ाया, जिसकी कीमत लगभग 300 करोड़ बनती है। उनके साथ ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल भी थे। सी.एम. मान के मौके पर पहुंचते ही कब्जा की गई जमीन में लगे गेटों को तोड़ दिया गया और उन पर सरकारी प्रापर्टी के बोर्ड लगा दिए। इस दौरान सी.एम. मान ने जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों को सख्त चेतावनी दी है। 

कार्रवाई के बाद सीएम मान ने बताया कि इस जमीन पर 15 लोगों का अवैध कब्जा था, जिनमें सांसद सिमरनजीत मान के बेटे इमान सिंह मान का नाम भी शामिल है, जिनके नाम पर 125 एकड़ पर जमीन थी, जिसे छुड़ाया गया है। इसके अलावा कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी गुरप्रीत कांगड़ के बेटे का भी अवैध कब्जा था।

बता दें कि ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने गुरुवार को जमीन घोटाले की जांच टीम की रिपोर्ट मुख्यमंत्री भगवंत मान को सौंपी दी थी। धालीवाल ने बताया कि पंचायत विभाग ने 20 मई को 3 सदस्यीय जांच टीम बनाई थी। इस टीम द्वारा जांच पूरी कर ली गई है, जिसकी रिपोर्ट अगली कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को सौंप दी गई है।
 

Content Writer

Vatika