बादलों पर मेहरबान हैं कैप्टन अमरेंद्र सिंह: भगवंत मान

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 07:21 PM (IST)

मानसा (जस्सल): पंजाब में बिजली की हद से महंगी दरों के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से शुरु किए गए ‘बिजली मोर्चे’ के तहत पार्टी प्रधान और सांसद भगवंत मान के नेतृत्व में जिला स्तरीय प्रभावशाली रोष रैली और रोष मार्च निकाला। इस मौके आप वलंटियरों ने पंजाब सरकार की लोग विरोधी नीतियों खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पुरानी दाना मंडी में आयोजित रोष रैली में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, कोर कमेटी के चेयरमैन और विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम, विधायका प्रो. बलजिन्दर कौर, कोर कमेटी मैंबर गैरी वडिंग और मनजीत सिंह सिद्धू, विरोधी पक्ष नेता नवदीप सिंह संघा, यूथ नेता संदीप सिंगला, जिला प्रधान जसपाल सिंह दातेवास, डा. विजय सिंगला और जिला भर के नेता और वर्कर समर्थक शामिल हुए।

इस मौके आप पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने कहा कि कहा कि 10 सालों के माफिया राज समय सुखबीर सिंह बादल ने साजिश के साथ सरकारी थर्मल पलांट बंद करके प्राईवेट प्लांटों के साथ हिस्सेदारियां बनाई और मारू शर्तों वाले महंगे बिजली समझौते (पीपीएज) किए, जिस कारण पंजाब के लोगों को सब से महंगी बिजली बेची जा रही है, जबकि पंजाब खुद भी बिजली पैदा करता है, दूसरे तरफ दिल्ली की केजरीवाल सरकार सारी बिजली बाहर से लेती है, परंतु दिल्ली के लोगों को देश में सब से सस्ती बिजली मुहैया करती है। यदि कैप्टन सरकार चुनाव वादे मुताबिक प्राईवेट थर्मल प्लांटों के साथ महंगे समझौते रद्द करके नए सिरे से सस्ते समझौते करे और बठिंडा समेत सभी सरकारी थर्मल पलांट पूरी क्षमता के साथ चलाए तो पंजाब के लोग भी दिल्ली की तरह सस्ती बिजली ले सकते हैं, परंतु कैप्टन ने पंजाब के लोगों के साथ धोखा करके बादलों और निजी थर्मल प्लांटों के हित पाले हैं। 

मान ने कहा कि कैप्टन सरकार को बादलों के साथ इस सांझ की भारी कीमत चुकानी पडेगी। भगवंत मान ने बादल परिवार के पैसे के मोह पर व्यंग्य करते कहा कि शायद वह भूल गए हैं कि कफन के जेब नहीं होती। मान ने कहा कि बादल और चौटाला परिवार एक ही रास्ते पर हैं, यदि कैप्टन अमरेंद्र सिंह बादल परिवार पर मेहरबानी छोड कर उन के ‘पापों’ का बही-खाता सही तरह खोलें तो बादल भी जेल में चोटालों के पडोसी होते।

Mohit