सरकार की वर्षगांठ पर कैप्टन ने किए झूठे वायदे: मान

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 08:08 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद सदस्य भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर मुख्यमंत्री ने झूठे वायदे किए। 

आप की ओर से यहां जारी बयान में मान ने कहा कि कल अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर कैप्टन ने फिर झूठा ऐलान किया कि और किसानी कर्जे माफ किए जाएंगे, लोकपाल विधेयक, हितों का टकराव विधेयक और प्रवासी भारतीयों की संपत्तियों संबंधी विधेयक अगले विधान सभा सत्र में लाए जाएंगे जो सीधे रूप में आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इसकी चुनाव आयोग के पास शिकायत की जाएगी। मान ने कैप्टन और कांग्रेस की चुनाव घोषणापत्र समिति के प्रमुख वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को बहस की चुनौती दी और कहा कि वह बताएं कि क्या कांग्रेसी चुनावी घोषणापत्र में लिखा कोई एक भी वायदा उन्होंने पूरा किया है। 

मान ने भारतीय निर्वाचन आयोग से मांग की है कि चुनावी घोषणापत्र को कानूनी दस्तावेज का दर्जा दें ताकि चुनाव से पहले राजनैतिक दलों की तरफ से चुनावी घोषणापत्र में किए वायदे लागू करने के लिए राजनीतिक दल बाध्य हों तथा ऐसा न करने की सूरत में सबंधित राजनैतिक पार्टी की मान्यता खत्म हो और ऐसे नेताओं पर भविष्य में चुनाव लडऩे की कानूनी रूप में पाबंदी लगे ताकि कोई भी राजनीतिक दल चुनाव से पहले झूठे वायदे कर लोगों को गुमराह न कर सके।
 

Mohit