भगवंत मान की कैप्टन अमरेंद्र सिंह से मांग, शिक्षा मंत्री को करें तुरंत बर्खास्त

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 07:44 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की है। मान ने आज यहां कहा कि भारतीय समाज और संस्कृति में अध्यापक का रुतबा सम्मानजनक है। अध्यापक को देश के निर्माता के तौर पर मान-सम्मान दिया जाता है लेकिन राज्य का शिक्षा मंत्री ही अध्यापकों को भद्दी गालियां देता हो और लाठीचार्ज का आदेश देता है तो पंजाब ऐसे बदजुबान शिक्षा मंत्री को बर्दाश्त नहीं करेगा। इसलिए सिंगला को मंत्री पद से तुरंत बर्खास्त करके किसी काबिल नेता को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी जाए। 

सांसद मान ने कहा ‘‘मैं एक अध्यापक का बेटा हूं। सरकारें और समाज की तरफ से अध्यापक को दिए जाने वाले सम्मान की अहमियत मनोवैज्ञानिक के तौर पर अच्छी तरह समझता हूं। यदि अध्यापक गालियां और लाठियां खा कर नौकरियां लेंगे या करेंगे तो उनसे देश के अच्छे निर्माता बनने की उम्मीद करना बेकार होगी।'' उन्होंने कहा कि राज्य के सरकारी स्कूल में अध्यापकों के हजारों पद खाली पड़े हैं तथा सड़कों पर अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे अध्यापकों के साथ यह सलूक सिंगला को शोभा नहीं देता। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले गरीबों, दलितों और आम घर के बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने की जिम्मेदारी सरकार की है जिससे वो दूर भाग रही है। 

उन्होंने कहा कि वह शिक्षा मंत्री के अध्यापकों के प्रति अभद्र रवैये का मुद्दा लोकसभा में में उठायेंगे। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि यदि सिंगला को बर्खास्त न किया गया तो संगरूर में शिक्षा मंत्री सिंगला के विरुद्ध काली झंडियां ले कर विरोध होगा। विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि सत्ता के नशे ने शिक्षा मंत्री का दिमाग खराब कर दिया है। सरकार अपने वायदे और जनहित सरोकार भूल कर गालियां और लाठियों से लोगों की आवाज को कुचलना चाहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News