भगवंत मान फिर से बनेंगे पंजाब अध्यक्ष, सिसोदिया करेंगे ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 09:13 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के संगरूर से लोकसभा सदस्य भगवंत मान 30 जनवरी यानि बुधवार को पार्टी की पंजाब प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद का पुन: कार्यभार संभालेंगे। इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री तथा पंजाब प्रदेश मामलों के प्रभारी मनीष सिसोदिया, प्रदेश के पार्टी विधायक, सांसद, कोर कमेटी के सदस्य तथा अन्य नेता भी उपस्थित रहेंगे।  

उल्लेखनीय है कि मान ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा राज्य के शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से ड्रग्ज तस्करी के आरोपों के संबंध में मानहानि के मामले में माफी मांग लिए जाने के विरोधस्वरूप पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद से 16 मार्च 2018 को इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे पर पार्टी हाईकमान ने हालांकि कोई फैसला नहीं लिया लेकिन उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष के रूप में काम करना बंद कर दिया था। 

आप की कोर कमेटी की गत दिनों दिल्ली में हुई बैठक में सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला लेते हुए मान का प्रदेशाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा अस्वीकार करते हुए इसे पार्टी की केंद्रीय राजनीतिक मामलों की कमेटी को पुनर्विचार के लिए भेज दिया था। इस बीच आप से इस्तीफा देकर पंजाब एकता पार्टी का गठन करने वाले सुखपाल सिंह खैहरा ने आज यहां एक बयान जारी कर मान से केजरीवाल के माफीनामे पर अपना ²ष्टिकोण स्पष्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा कि मान ने केजरीवाल के मजीठिया पर लगाए गए आरोपों में माफी मांग लेने के विरोध में प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था लेकिन वह गत लगभग एक वर्ष से राज्य के लोगों से झूठ बोल कर उन्हें यह कर गुमराह कर रहे हैं उनकी केजरीवाल से इस मुद्दे पर कोई बात या मुलाकात नहीं हुई है।

Vaneet