भगवंत मान का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर किसानों के लिए करेंगे ये काम

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 06:04 PM (IST)

मोहाली (ब्यूरो): आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रैंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'आप' की सरकार आने पर पंजाब के लोगों को उनकी फसल का मुआवजा दिया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने आज उन किसानों को मुआवजा दिया, जिनकी बे-मौसम बारिश से फसल खराब हो गई थी। आम आदमी पार्टी की सरकार आने से दिल्ली की तरह पंजाब के किसानों को भी 20 हजार रुपए प्रति एकड़ की दर से मुआवजा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः पंजाब विधान सभा 2022: नवजोत सिद्धू ने खोला दावों का नहीं गारंटियों का पिटारा

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने के लिए एक ऐप बनाया है, जिस पर भगवंत मान ने तंज कसा है। कांग्रेस को बधाई देते हुए भगवंत मान ने कहा कि वे हमारी नकल कर रहे हैं और मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए वोट हासिल कर रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि ये वे लोग हैं जो कुछ दिन पहले 'आप' द्वारा करवाई वोट की जांच कराना चाहते थे।

यह भी पढ़ेंः नहीं थम रहा प्लास्टिक डोर का इस्तेमाल, चपेट में आया नौजवान

नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब का मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा पर बोलते हुए भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की सेवा करने के लिए मुख्यमंत्री बनना जरूरी नहीं है। पंजाब की सेवा बिना किसी कारण के भी की जा सकती है। किसान आंदोलन पर बोलते हुए भगवंत मान ने कहा कि यह इतिहास का सबसे बड़ा आंदोलन था। बिक्रम मजीठिया को राहत देने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पूछे जाने पर भगवंत मान ने कहा कि वह माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। भगवंत मान को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 2 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए निशाने पर लिया है। भगवंत मान ने कहा कि मुख्यमंत्री को नहीं पता था कि वह पहली सीट जीतेंगे या नहीं, इसलिए वह निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि 10-10 करोड़ वालों से भदौड़ वाले जवाब लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भदौड़ के लोग चन्नी को जीतने नहीं देंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini