भाई दादूवाल ने घेरी कांग्रेस, मनप्रीत बादल पर लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 02:53 PM (IST)

बठिंडा(कुनाल बंसल): नए साल मौके बठिंडा के सिविल लाइन क्लब में रखे गए प्रोग्राम के चलते जत्थेदार भाई बलजीत सिंह दादूवाल ने वित्त मंत्री मनप्रीत बादल पर बड़ा हमला बोला है। भाई दादूवाल का कहना है कि जहां देश-विदेश में शहीदों के दिवस मनाए जा रहे हैं, वहीं कांग्रेस सरकार का मंत्री मनप्रीत सिंह बादल शहीदों की यादगार पर नाच-गाने और भंगड़े डालने जा रहा है जो सिख संगत कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी। राजोआना द्वारा जेल में भूख हड़ताल रखने के मामले पर बोलते हुए दादूवाल ने कहा कि सजाएं पुरी होने के बावजूद जेलों में बंद सिख कैदियों को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए। 

क्या है मामला 
दरअसल, सिविल लाइन क्लब में बठिंडा प्रशासन की ओर से नए साल के मौके पर रंगारंग प्रोग्राम करवाया जा रहा है, जिसका जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल द्वारा विरोध किया जा रहा है। दादूवाल का कहना है कि सिविल लाइन क्लब गुरू नानक देव लाइब्रेरी के हिस्से आता है क्योंकि इस जगह पर सबसे पहले गुरू नानक देव लाइब्रेरी स्थापित की गई थी, जितनी भी इस लाइब्रेरी की जगह है, कहीं भी कोई शराब-मीट और अन्य तरह के मांसाहारी आदि का प्रोग्राम नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि नए साल मौके करवाया जा रहा यह प्रोग्राम मनप्रीत बादल की शह पर करवाया जा रहा है।

दादूवाल ने कहा कि इस जगह पर ऐसा कोई भी प्रोग्राम नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज साहिबजादों का शहादत दिवस का समय चल रहा है, कोई भी ऐसा प्रोग्राम नहीं होना चाहिए जोकि शहीदों की बेअदबी करता हो। दादूवाल ने कहा कि एक तरफ जहां सारी सिख कौम शहादत दिवस में शहीदों को याद कर रही है, वहीं कांग्रेस के मंत्री ऐसे प्रोग्राम रख कर खुशी मना रहे हैं। 

Vaneet