शहीदी जोड़ मेले पर शिरोमणि अकाली दल (अ) भी अपनी राजनीतिक कॉन्फ्रैंस रद्द करे : भाई लौंगोवाल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 08:51 AM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(जगदेव): छोटे साहिबजादे और माता गुजरी जी की शहादत को समर्पित शहीदी जोड़ मेले पर राजनीतिक पार्टियों ने श्री अकाल तख्त साहिब जी से जारी हुक्मनामे कारण अपनी राजनीतिक कॉन्फ्रैंसें रद्द कर प्रशंसनीय फैसला लिया है और शिरोमणि अकाली दल (अ) को भी चाहिए कि वह भी अपनी राजनीतिक कॉन्फ्रैंस रद्द करे।

ये शब्द शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने फतेहगढ़ साहिब में शहीदी जोड़ मेले की तैयारियों संबंधी जिला प्रशासन और शिरोमणि अकाली दल के नेताओं की बैठक में कहे। उन्होंने कहा कि शहीदी जोड़ मेले पर शिरोमणि कमेटी की तरफ  से धार्मिक स्टेज लगाई जाएगी। उन्होंने लंगर लगाने वाली संगत को सादे लंगर लगाने और ऊंची आवाज में लाऊड स्पीकर न चलाने की अपील की।

साहिबजादे के शहादत दिवस को पूरे देश में बाल शहादत दिवस के तौर पर मनाया जाना चाहिए, जिसके लिए शिरोमणि कमेटी पंजाब और केंद्र सरकार को पत्र भी लिखेगी। शिरोमणि कमेटी के सभी शैक्षिक संस्थाओं में शहादत बाल दिवस मनाया जाएगा।उन्होंने कहा कि सज्जन कुमार को फांसी की सजा दिलाने के लिए बीबी जगदीश कौर की शिरोमणि कमेटी मदद करेगी। इस मौके पूर्व मंत्री रणधीर सिंह चीमा, जत्थेदार स्वर्ण सिंह चनारथल, जत्थेदार जगदीप सिंह चीमा आदि भी उपस्थित थे।

Vatika