भाई गुरदीप सिंह अपना अलग अकाली दल बनाएं, यूनाइटिड नहीं: भाई मोहकम सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 08:59 AM (IST)

अमृतसर(अनजान): कौम को एकजुटता का संदेश देने वाला यूनाइटिड अकाली दल ही यूनाइटिड नहीं रहा लेकिन दल के सचिव जनरल भाई गुरदीप सिंह की तरफ से गत दिवस खुद ही पार्टी की कमान संभाल लेने के कारण पैदा हुए हालातों पर टिप्पणी करते हुए दल के प्रधान भाई मोहकम सिंह ने दावा किया है कि पार्टी पूरी तरह यूनाइटिड है। उन्होंने कहा कि भाई गुरदीप सिंह अपना अलग अकाली दल बना लें लेकिन यूनाइटिड नहीं बना सकते हैं। 

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए भाई मोहकम सिंह व अन्य नेताओं ने भाई गुरदीप सिंह बठिंडा की तरफ से बनाई गई पार्टी व कार्रवाई को निजी बताया है। वह इस सवाल का जवाब टाल गए कि क्या दल की आज की सभा बारे भाई बठिंडा को न्यौता दिया गया था। उन्होंने कहा कि अगर भाई गुरदीप सिंह ने अकाली दल बनाना है तो अलग अकाली दल बना लें। वहीं मास्टर जौहर सिंह ने लिखे हुए मत्ते पढ़ते हुए बताया कि गुरदीप सिंह द्वारा बुलाई मीटिंग पूरी तरह गैर कानूनी थी, इसको अधिकारियों ने रद्द कर दिया है। दल की कोर समिति के 19 मैंबर हैं जिनमें से 15 ने भाई गुरदीप सिंह की कार्रवाई की निंदा की है।

भाई मोहकम सिंह को और दो सालों के लिए प्रधान स्वीकृत कर लिया गया है। भाई मोहकम सिंह की प्रशंसा करते हुए मास्टर जौहर सिंह ने कहा कि भाई साहिब के नेतृत्व में दल लम्बे समय से बादलों के खिलाफ सैद्धांतिक जंग लड़ रहा है। नेताओं ने यह भी स्पष्ट नहीं किया कि क्या गैर कानूनी कार्रवाई करने के कारण गुरदीप सिंह बङ्क्षठडा के खिलाफ कोई अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।  इस मौके पर वस्सण सिंह जफ्फरवाल, सतनाम सिंह मनावा, बहादुर सिंह, डा. अनवर अहमद सद्दीकी, सीता राम दीपक, भाई पुरुषोतम सिंह फग्गूवाल, भाई बलवंत सिंह गोपाला सहित 30 के करीब पार्टी नेता और वर्कर मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News