भारत बंद की कॉल पर फिरोजपुर मुकम्मल बंद , लोगों ने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 11:15 AM (IST)

फिरोजपुर/जलालाबाद ( कुमार/मनदीप/सेतिया) : जनरल कैटेगरी द्वारा आज भारत बंद की दी गई कॉल पर फिरोजपुर शहर व शामली के बाजार मुकम्मल बंद रहे। दुकानदारों तथा हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने भारी संख्या में इकट्ठे होकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए। भारत बंद की काल को देखते हुए जिला फिरोजपुर पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा प्रबंध किए गए और पुलिस पैट्रोलिंग में नाकाबंदी तेज की गई। पहले फिरोजपुर शहर में दुकानदारों ने अपनी मर्जी से दुकानें बंद की और उसके बाद हिंदू संगठनों के लोगों ने आकर लोगों को शांतिपूर्वक बंद करने की अपील की।

फिरोजपुर शहर व्यापार मंडल के प्रधान अश्वनी मेहता ने बताया कि हमने दुकानदारों को दुकानें बंद करने की अपील नहीं की मगर दुकानदार खुद अपनी मर्जी से शांतिपूर्ण तरीके से दुकानें बंद कर रहे हैं। देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हो गए और शांतिपूर्वक रोष मार्च किया।  भारत बंद की कॉल होने के बावजूद भी सरकारी विद्यालय खुले रहे। बंद करने वाले लोगों ने बताया कि वह पूरी तरह से माननीय सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया के आदेशों का स्वागत व समर्थन  करते हैं।

वहीं जलालाबाद में भी बंद का व्यापक प्रभाव देखने को मिला जिस के चलते सारा शहर बंद रहा। सुबह से ही व्यापार मंडल के प्रधान सुरिन्दर काठपाल तथा अन्य व्यापारिक संस्थाओं की तरफ से मंगलवार प्रातःकाल किशना मंदिर चौक पर मीटिंग की गई जिसके बाद बजारा चौक में रोष रैली निकाली गई। 

वहीं गुरुहरसहाय में संवाददाता आंवला के अनुसार शहर  बंद रहा।  अलग-अलग यूनियनों और व्यापार मंडल की तरफ से पूरे शहर मे शांतमई ढंग से   विशाल रैली निकाली। इस मौके व्यापार मंडल के प्रधान सतविंदर भंडारी, प्रेम सचदेवा, सोनू बब्बर, मारू मोंगा, राज चुघ, लाल चंद,  अश्वनी पुग्गल पवन गुप्ता, मनोज मोंगा, बिट्टा आदि मौजूद रहे। 

उधर रहेजा अनुसार अबोहर के बाजार को स्वर्ण समाज के लोगों ने बंद करवा दिया। अधिकतर बाजार बंद रहे।

Sonia Goswami