भारत बंदः ये जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी व इन पर रहेगा मुकम्मल बंद

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 05:21 PM (IST)

पंजाब  डेस्क: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर केंद्र सरकार द्वारा किसानों और खासकर पंजाब के प्रति अपनाई जा रही तानाशाही के खिलाफ भारत बंद की घोषणा को लेकर सभी संगठनों में काफी उत्साह है और बंद को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। यह संबोधन संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक एड. राजिंदर सिंह राणा, मास्टर चरण सिंह अध्यक्ष कुल हिंद किसान सभा ने किया।

किसान नेताओं ने कहा कि भारत बंद के दौरान आपातकालीन स्वास्थ्य सुविधाएं, जुलूस, विदेश जाने वालों के लिए आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी, लेकिन दुकानें और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों पर थोपे जा रहे हिट एंड रन कानून और कॉरपोरेट घरानों का बढ़ता वर्चस्व आम वर्ग के लिए घातक साबित होगा। बिजली और सड़क परिवहन के अलावा बैंक, बीमा और अन्य केंद्रीय विभाग भी भारत बंद में शामिल हो रहे हैं। देश में पहली बार किसानों, गुलामों, मजदूरों और मेहनतकशों की इतनी बड़ी एकता कॉरपोरेट घरानों की लूट को रोकने, देश के संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को तानाशाही और सांप्रदायिक फासीवाद से बचाने के लिए आगे आई है। भारत बंद की कार्रवाई को शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाने का काम बहुत बड़ा है और इसलिए इसमें सभी वर्गों का सहयोग अपेक्षित है।

उक्त नेताओं ने कहा कि बंद की तैयारी और माहौल बनाने के लिए पूरे विधानसभा क्षेत्र में योजना बनाई जा रही है। उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लोगों से बंद को सफल बनाने के लिए अधिकतम समर्थन देने की अपील की। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Content Editor

Neetu Bala