डिपो हौल्डरों का बीमा करवाने के लिए केंद्र को की जाएगी सिफारिशः मंत्री आशू

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 01:24 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): फूड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने डिपो होल्डरों को विश्वास दिलाया है कि कोरोना के दौरान गेहूं व दाल के वितरण के मद्देनजर उनका बीमा करवाने के लिए केंद्र को सिफारिश की जाएगी। आशु द्वारा विभाग के अधिकारियों व डिपो होल्डर यूनियन के साथ मीटिंग में पिछले दिनों सरकारी राशन वितरण के दौरान कपूरथला व अमृतसर में हुई घटनाओं को लेकर चर्चा की गई।

उन्होंने बताया कि सभी अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि यदि कोई झगड़ा होने का अंदेशा हो तो राशन के वितरण के दौरान पलिस की मदद ली जाए। इसके अलावा किसी विवाद से बचने के लिए अनाज के वितरण के मौके पर विजीलैंस कमेटी के सदस्यों की हाजिरी भी यकीनी बनाई जाए। आशु ने डीपू होल्डरों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई हिदायतों के अनुसार समय-समय पर हाथ धोने के लिए पानी और साबुन अपने पास जरूर रखने की अपील की। इसके अलावा विभाग द्वारा डिपो होल्डरों को मुफ्त सैनेटाइज मास्क और दस्ताने मुहैया करवाए जा रहे हैं।

रद्द हुए कार्ड बहाल करवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं लोग
मीटिंग में डिपो होल्डरों ने मुद्दा उठाया कि जिन लोगों के कार्ड पिछले समय के दौरान काटे गए हैं वे इसके लिए उन्हें जिम्मेदार ठहरा कर झगड़ा कर रहे हैं। इस पर आशु ने स्पष्ट किया कि जो कार्ड खारिज किए गए हैं उसमें डीपू होल्डरों का कोई लेना-देना नहीं है ब्लकि यह फैसला जांच के दौरान मापदंडों के अनुसार ही किया गया है। हालांकि कार्डों को दुरुस्त करने का काम निरंतर जारी रहता है। ऐसे में अगर किसी को लगता है कि उसका कार्ड गलत काटा हुआ है तो वह विभाग के अधिकारियों को आवेदन देकर अपना कार्ड फिर बनवा सकता है।

 

 

 

 

 

Vatika