Bharat Jodho yatra: राहुल गांधी की जुबान पर छाया लुधियाना का नाम, कही ये बड़ी बातें

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 02:05 PM (IST)

लुधियाना (हितेश / रिंकू): राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण वीरवार को पायल से शुरू होकर नैशनल हाईवे के जरिए लुधियाना के समराला चौक में सम्पन्न हो गया, जहां राहुल गांधी द्वारा रैली को संबोधित किया गया। इस दौरान उनकी जुबान पर लुधियाना का नाम छाया रहा और उन्होंने एक दर्जन से ज्यादा बार लुधियाना का नाम लिया।

राहुल गांधी ने कहा कि लुधियाना को मैनचेस्टर जैसा बताया जाता है लेकिन उनके मुताबिक मैनचेस्टर लुधियाना जैसा है क्योंकि मैनचेस्टर का कोई भविष्य नहीं है जबकि लुधियाना का छोटा उद्योग देश की आर्थिकता को मजबूत करता है। राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा      लिए गए नोटबंदी व जी एस टी के फैसले की वज़ह से लुधियाना के छोटे उद्योगों का काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का ध्यान कुछ बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने में लगा हुआ है लेकिन वो बड़े उद्योगपति लोगों को इतना रोजगार नहीं दे सकते । राहुल ने कहा कि लुधियाना के छोटे उद्यमी सबसे ज्यादा रोजगार दे रहे हैं लेकिन उनको राहत देने के लिए केंद्र या राज्य सरकार दुआरा कोई योजना नहीं बनाई गई है।

इनकी रही मौजूदगी
आल इंडिया कॉंग्रेस के महासचिव के सी वेणुगोपाल, पंजाब के इंचार्ज हरीश चौधरी, पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, पंजाब कॉंग्रेस प्रधान राजा वडिंग, नेता विपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल, एम पी रवनीत बिट्टू, अमर सिंह, पूर्व सांसद शमशेर सिंह दुलो, पूर्व मंत्री सुखजिंदर रंधावा, विजयइंद्र सिंगला, गुरकीरत कोटली, पूर्व विधायक सुरेंद्र डाबर, राकेश पांडे, संजय तलवार, कुलदीप वैद, लखबीर लक्खा, मेयर बलकार संधू, ममता आशु, हल्का इंचार्ज विक्रम बाजवा, इश्वरजोत चीमा, यूथ कॉंग्रेस के जिला अध्यक्ष मोहित रामपाल, महिला कॉंग्रेस से मनीषा कपूर।

नामधारी समुदाय ने किया स्वागत
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान नामधारी समुदाय के सदस्यों द्वारा राहुल गांधी स्वागत किया गया उन्होंने नामधारी समुदाय द्वारा देश की आजादी के लिए दिए योगदान की जानकारी दी कि नामधारी समुदाय का इतिहास कुर्बानियों का है जिसे लेकर किताबें भी राहुल गांधी को सौंपी गई।

Content Writer

Vatika