Bharat Jodo Yatra को लेकर चर्चा में पंजाब के ये बड़े नेता, जानें क्यों

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 03:06 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): राहुल गांधी द्वारा कन्याकुमारी से लेकर जम्मू-कश्मीर तक निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कॉंग्रेस के बड़े नेता जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह, के सी वेणुगोपाल आदि पहले दिन से ही साथ नजर आ रहे हैं जहां तक यात्रा के पंजाब में दाखिल होने का सवाल है उसके बाद से हरीश चौधरी, राजा वडिंग, प्रताप सिंह बाजवा पूरा समय मौजूद हैं लेकिन पंजाब के कई बड़े नेताओं ने कुछ देर के लिए शामिल होने के बाद यात्रा से किनारा कर लिया है जिनमें मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी व लुधियाना के एम पी रवनीत बिट्टू का नाम शामिल है।

जहां तक चन्नी का सवाल है वो विधानसभा चुनाव हारने के बाद लंबे समय तक विदेश में रहने के बाद भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब में दाखिल होने से कुछ दिनों पहले ही वापिस लौटे हैं जिन्होंने राजस्थान व दिल्ली में यात्रा में हिस्सा लिया और फिर अमृतसर व फतेहगढ़ साहिब से लेकर जालंधर तक राहुल गांधी के साथ मौजूद थे। इसी तरह बिट्टू भी लुधियाना से यात्रा में शामिल हुए और दो दिन बाद लाडोवाल प्वाइंट से यात्रा की शुरुआत होने के समय भी राहुल गांधी के साथ मौजूद थे।

हालांकि चन्नी व बिट्टू जालंधर में सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन व अंतिम संस्कार के बाद यात्रा की दोबारा शुरुआत होने पर कुछ दूरी तक राहुल गांधी के साथ चले लेकिन पिछले तीन दिन से चन्नी व बिट्टू कहीं भी यात्रा में नजर नहीं आए। इसे लेकर चन्नी को मौजूदा पार्टी नेतृत्व दुआरा यात्रा के दौरान पूरा सम्मान न मिलने या कई जगह नजरंदाज करने की चर्चा सुनने को मिल रही है । इसी तरह बिट्टू के पंजाब में पूरा समय यात्रा में शामिल न होने को लेकर भी कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है जिसमें उनके राजा वडिंग के साथ रिश्ते ज्यादा बेहतर न होने  को सबसे अहम वजह माना जा रहा है।

Content Writer

Vatika