जातिवाद के खिलाफ  जलालाबाद में बाजार रहे बंद, SDM को सौंपा मांग पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 02:33 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): देश की सर्वोच्च अदालत के फैसले के समर्थन और देश की सरकारों के विरुद्ध  रोष प्रगट करने के लिए 10 अप्रैल को दिए गए बंद के आह्वान को शहर के सामाजिक तथा व्यापारिक संगठनों की तरफ से भरपूर समर्थन मिला और दोपहर तक बजार बंद रहे। 

यहीं नहीं शहर में मैडीकल स्टोर संचालकों ने भी बंद का समर्थन किया और दुकानें बंद रखीं।  इस से पहले अलग -अलग व्यापारिक तथा सामाजिक संगठनों की तरफ से स्थानीय श्री कृष्णा मंदिर में मीटिंग की गई। जिसमें बड़ी संख्या में आम लोगों ने भाग लिया और जातीवाद के नाम पर किए जा रहे भेदभाव के खिलाफ रोष जताया। 


जनरल वर्ग ने कहा कि सरकारें विशेष जाति के लोगों को सुविधाएं देकर सिर्फ अपना वोटबैंक मजबूत करने में लगीं हैं जबकि गरीब व्यक्ति का किसी भी विशेष जाति के साथ सम्बन्ध नहीं होता और प्रत्येक वर्ग में ऐसे लोग हैं जो आर्थिक पक्ष से कमजोर हैं,जिन्हें सुविधाओं की आवश्यकता है।  इसके बाद  बजारों में रोष मार्च निकाला और आम लोगों तथा नौजवानों ने हाथों में जातीवाद हटाओ के सलोगन पकड़े हुए थे।

 

इसके बाद रोष मार्च तहसील कंपलैक्स पहुंचा जहां जनरल वर्ग की तरफ से एसडीएम पिरथी सिंह को मांग पत्र भी सौंपा गया। लेकिन मांग पत्र सौंपते समय विभिन्न पार्टियों के राजनीतिक लोग फोटो खिंचवाने के लिए आपस में खींचतान करते हुए नजर आए और एक बार तो एसडीएम अंदर चले गए लेकिन बाद में एसडीएम ने आकर  मांग पत्र लिया। 
 

Sonia Goswami