तख्त श्री केसगढ़ साहब में घटी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर बीबी जगीर कौर ने की कड़ी निंदा

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 05:29 PM (IST)

अमृतसर (ब्यूरो) - तख्त श्री केसगढ़ साहिब में घटी निंदनीय घटना की शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की प्रधान बीबी जगीर कौर ने कड़े शब्दों में निंदा की है।  बीबी जगीर कौर ने कहा कि सिक्ख धर्म की आस्था केंद्र तख़्त श्री केसगढ़ साहब में श्री गुरु ग्रंथ साहब जी की हज़ूरी में एक सिरफिरे व्यक्ति की तरफ से सिगरेट पीकर धुंआ फेंकने की घटना बेहद निंदनीय है। शिरोमणि समिति प्रधान ने कहा कि कुछ सिख विरोधी शक्तियां नीच हरकत करके पंजाब के शांत माहौल को ख़राब करना चाहती हैं। इसलिए वे अलग -अलग तरह के हत्थकंडे अपना रहे है। 
 

उन्होने कहा कि पिछले समय पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की कई घटनाएं घटी है। आज अमृत समय पर तख़्त श्री केसगढ़ साहब में घटी घटना में दोषी लुधियाना निवासी परमजीत सिंह नाम को पकड़ा गया है, जिसने नीच हरकत करके सिक्ख संगतें की भावना को चोट पहुंचाई है। तख़्त श्री केसगढ़ साहिब के प्रबंध की तरफ से दोषी व्यक्ति के खिलाफ धारा 295 -ए के अंतर्गत पर्चा दर्ज करवा कर दोषी को पुलिस के हवाले किया गया है। 
 
बीबी जगीर कौर ने प्रशासन से माँग की कि दोषी व्यक्ति से इस घटना के पीछे की मंशा का पता लगाकर इसके पीछे काम करती शक्तियों को संगतो सामने लाया जाए।

 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News