पंजाब में अवैध माइनिंग पर बड़ा Action, देर रात डी.सी. ने जब्त किए 10 ट्रक

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 12:41 PM (IST)

पठानकोट (शारदा, आदित्य): हिमाचल और जम्मू-कश्मीर की तरफ से बिना दस्तावेजों के रेत-बजरी लाने वाले ट्रकों के विरुद्ध जिला उपायुक्त की ओर से स्वयं कार्रवाई की गई जिसके तहत उन्होंने देर रात विभिन्न जगहों पर नाके लगाए और अवैध रूप से ले जा रहे ट्रकों को रोककर जांच की। जिन ट्रकों में दस्तावेज पूरे नहीं थे उनके विरुद्ध जिला पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की। 

इस दौरान प्रभारी नवदीप शर्मा ने बताया कि थाना डिवीजन नं. 2 ने 3 ट्रक चालकों को गिरफ्तार किया है और 3 ट्रक जब्त किए गए हैं। उन आरोपियों की पहचान सतनाम सिंह निवासी गुरदासपुर, जग्गा सिंह निवासी धर्मकोट मोगा, हरजीत सिंह निवासी मोगा के रूप में हुई है। इन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है। वहीं थाना प्रभारी नंगलभूर ने बताया कि जगरूप सिंह, गुरमुख सिंह, राजन कुमार, लखबीर सिंह, जगतार सिंह को गिरफ्तार किया गया है, जो आरोपी ट्रक छोड़कर भागा था उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इसी तरह सदर थाने की ओर से भी एक अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया जो मौके पर ट्रक छोड़कर फरार हो गया था।

जिला उपायुक्त हरबीर सिंह ने रात को अचानक चैकिंग करते हुए एक टिप्पर चालक को जैसे ही रुकने का इशारा किया गया तो उसने डी.सी. की गाड़ी को साइड मारकर कुचलने का प्रयास किया। पीछा करने पर ड्राइवर ट्रक छोड़कर फरार हो गया।इस संबंध में जिला उपायुक्त हरबीर सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोग अवैध रूप से ट्रकों पर तिरपाल डालकर और अन्य तरीके से पंजाब में रेत-बजरी ला रहे हैं। जब उन्होंने जांच की तो कुछ ट्रक जब्त किए गए। कुछ ट्रक चालकों ने 5-7 टन के बिल काटे थे जबकि उसके अंदर माल 20-25 टन का था। इसलिए वे ट्रक भी जब्त किए गए। इसमें एक ट्रक जो नंगलभूर की ओर जा रहा था जिसने उनकी गाड़ी को अपनी चपेट में लेने का प्रयास किया है और चालक मौके पर फरार हो गया। जिसके बाद उक्त ट्रक को जब्त कर लिया।

Content Writer

Vatika