Jalandhar के मशहूर Institute में गरमाए माहौल के बाद Students पर बड़ा Action

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 01:17 PM (IST)

जालंधर: थाना सदर जमशेर के अधीन पड़ते इलाके 66 फुटी रोड पर स्थित एक इंस्टीच्यूट में विद्यार्थियों के 2 गुटों में जमकर टकराव हुआ। अब इस मामले में प्रशासन ने 14 छात्रों को निलंबित कर दिया है। 

क्या है मामला 
बता दें कि छात्रों द्वारा आरोप लगाए जा रहे है कि इंस्टीच्यूट में एक कश्मीरी छात्रा से छेड़छाड़ की गई, जिसकी शिकायत कॉलेज कमेटी से की गई लेकिन कमेटी द्वारा इसकी सुनवाई नहीं हुई। कुछ दिन बाद फिर से पंजाबी छात्र द्वारा कश्मीरी छात्रा से छेड़छाड़ की गई, इस बार यह मामला कश्मीर से पढ़ने आए छात्रों तक पहुंचा। इस बात को लेकर पंजाब और कश्मीरी छात्रों में खूनी झड़प हो गई, जिससे कालेज में स्थिति तनावपूर्ण बन गई।

इस संबंधी सूचना मिलते ही थाना सदर व फतेहपुर चौकी की पुलिस पहुंची। वहां बिगड़े हुए माहौल को शांत करने की पुलिस ने काफी कोशिश की, लेकिन कश्मीरी व पंजाबी छात्राओं द्वारा एक-दूसरे पर लगाए जा रहे आरोपों को लेकर पुलिस कार्रवाई की मांग की जा रही थी। पुलिस द्वारा इस संबंध में कोई कानूनी कार्रवाई न किए जाने के कारण विद्यार्थियों का गुस्सा और बढ़ गया। कालेज की मैनेजमैंट द्वारा भी इस मामले को कानूनी दायरे से दूर रखने के लिए विद्यार्थियों के दोनों गुटों में राजीनामा करवाने के प्रयास किए जा रहे लेकिन माहौल शांतमयी होने की बजाय लगातार बिगड़ता गया।

Content Writer

Vatika