Students को लेकर पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, छुट्टियों के बाद मिलेगी ये सुविधा

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 03:58 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): सर्दी की छुट्टियों के बाद नौनिहाल जब स्कूलों में वापस पहुंचेंगे तो उनको नई वर्दी भी मिलेगी। जी हां पंजाब सरकार द्वारा प्राइमरी स्कूलों में चल रही प्री प्राइमरी कक्षा कक्षाओं के विद्यार्थियों को स्कूल ड्रैस देने के लिए करीब 21.1 की ग्रांट जारी की गई है।

यह राशि राज्यभर के प्राइमरी स्कूलों की प्री-प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ रहे एल.के.जी. के 1,71,305 और यू,के,जी, के 1,80,419 कुल 3,51,724 विद्यार्थियों को स्कूल ड्रैस उपलब्ध करवाने के लिए प्रति विद्यार्थी 600 रुपए के हिसाब से जारी की गई है। बात अगर लुधियाना की करें तो एल.के.जी. के 18.863 और यूकेजी के 20.433 कुल 39.296 विद्यार्थियों के लिए 2.33 करोड़ की ग्रांट प्राप्त हुई है। इस सम्बन्ध में विभाग द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (एलीमैंट्री) को निर्देश दिए गए हैं। जारी की गई राशि खर्च करने के उपरांत इसका सर्टीफिकेट संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा हैड ऑफिस में जमा करवाया जाएगा। गौरतलब है कि सरकार ने पिछले समय में इन स्कूली छात्रों के लिए खिलौने भी भिजवाए थे।

वर्दी के सम्बन्ध में नहीं कोई दिशा निर्देश
सरकार द्वारा सभी प्राइमरी स्कूलों को प्री-प्राइमरी कक्षाओं के लिए ग्रांट तो जारी कर दी गई है लेकिन ड्रैस में क्या क्या शामिल होगा, इस सम्बन्ध में विभाग द्वारा कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए हैं जबकि विभाग द्वारा जारी की गई ग्रांट को जल्द से जल्द खर्च करने के लिए कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News