सुखबीर के निहाल सिंह वाला दौरे से कुछ घंटे पहले पार्टी में बड़ा धमाका, पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 05:57 PM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर(बावा/जगसीर): शिअद (ब) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की आज निहाल सिंह वाला दौरे से कुछ घंटे पहले पार्टी में बड़ा धमाका करते इस हलके के पूर्व विधायक अजीत सिंह शांत ने अकाली दल को अलविदा कहते विधायक दर्शन सिंह बराड़ के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर दी। इस मौके जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़े पूर्व चेयरमैन परमजीत सिंह नंगल को भी दोबारा कांग्रेस पार्टी में शामिल किया गया।

जिक्रयोग्य है कि जिला परिषद चुनाव में पार्टी की टिकट न मिलने के कारण परमजीत सिंह नंगल ने कांग्रेस से बागी होकर जिला परिषद का चुनाव लड़ा था, लेकिन वह मामूली फर्क से चुनाव हार गए थे। उस समय उनको पार्टी में से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पूर्व चेयरमैन परमजीत सिंह नंगल तथा पूर्व विधायक अजीत सिंह शांत की घर वापसी पर उनका स्वागत किया। 

पूर्व विधायक मा. अजीत सिंह शांत ने अपना सफर शिअद से शुरू किया था, लेकिन पिछली कैप्टन सरकार समय वह शिअद को अलविदा कहकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे, लेकिन 2007 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से विधानसभा की सीट न मिलने के कारण उन्होंने कांग्रेस के बागी आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था तथा लोगों की हमदर्दी के कारण शानदार जीत प्राप्त की थी। चुनाव जीतने के बाद वह कांग्रेस पार्टी की हिमायत में खड़े रहे। वह कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नजदीकियों में से माने जाते थे। इसके बाद 2012 की पंजाब विधानसभा के चुनाव में वह कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव लड़े थे, लेकिन शिअद (ब) की उम्मीदवार राजविन्द्र कौर भागीके से चुनाव हार गए थे। 

बाद में पिछले लोकसभा चुनाव समय उन्होंने कांग्रेस पार्टी से लोकसभा हलका फरीदकोट से सीट की मांग की थी, लेकिन कांग्रेस की ओर से सीट से जवाब मिलने के कारण वह उस समय शिअद (ब) में शामिल हो गए थे। लेकिन शिअद (ब) ने भी अंतिम समय पर उनको टिकट देने से इंकार करते परमजीत कौर गुलशन को चुनाव मैदान में उतार दिया था। इस बार विधानसभा चुनाव समय शिअद (ब) ने उनको हलका महल कलां से चुनाव मैदान में उतारा था। यहां वह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार से चुनाव हार गए थे। 

आज जब हलके में पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की आमद के जश्न चल रहे थे, तो कुछ घंटे पहले ही पार्टी को झटका देते उन्होंने हलका बाघापुराना के कांग्रेस विधायक दर्शन सिंह बराड़ की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर दी। इस अवसर पर विधायक हरजोत सिंह, पूर्व चेयरमैन परमजीत सिंह, शहरी अध्यक्ष विनोद बांसल, रवि ग्रेवाल, भजन सिंह जैद पूर्व चेयरमैन आदि हाजिर थे।

Vaneet