बड़ी लापरवाहीः Negative महिला को बताया Corona Positive, 4 दिन तक नवजात को मां से रखा अलग

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 11:45 AM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत): एक गर्भवती महिला जिनसे चार दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया उस महिला को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लपरवाही समाने आई। इस महिला का कोरोना टैस्ट किया गया तो नैगेटिव रिपोर्ट को पॉजीटिव बता दिया गया। जिससे इस महिला को घर में परिवार समेत क्वॉरंटाइन में भेजा दिया गया।

महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के कारण नवजन्मे बच्चे को मां से अलग रखा गया तथा वह 4 दिन तक अपने बच्चे को दुध तक नहीं पिला सकी। वहीं जब स्वास्थ्य विभाग को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने महिला व उसके परिवार का क्वॉरंटाइन पीरिड खत्म कर दिया। पीड़ित महिला कमलप्रीत सिंह (25) पत्नी गुरप्रीत सिंह वासी बल्लोमाजरा मोहाली ने बताया कि वह गर्भवती थी। मोहाली के सरकारी अस्पताल में एक तारीख को उसको दाखिल करवाया गया। वहां उसने 3 तारीख को एक बच्चों को जन्म दिया। इस दौरान उसको कोरोना टैस्ट किया गया। 4 तारीख को उसको छुट्टी दे दी गई। जिसके बाद वह अपने मां-बाप घर डेराबस्सी के गांव डेरा-जगाधरी में रहने लगी। 

परिजनों को भी कर दिया था क्वॉरंटाइन, घर पर पोस्टर कर दिया था चस्पा
5 तारीख को स्वास्थ्य विभाग ने उनको सूचित किया कि उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है तथा उसके समेत परिवार मैंबरों को क्वॉरंटाइन कर दिया। घर के बाहर पोस्टर चस्पा कर दिया। उसके नवजात शिशु को भी उससे अलग कर दिया गया। जिसकी देखभाल उसकी मां करती थी। पीड़िता ने बताया कि उसके भाई हरप्रीत ने जब स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट देखी तो पता चला कि इसमें जो मोबाइल नंबर लिखा है। वह उसका नहीं है। जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि जिस दिन कमलप्रीत के सैंपल लिए गए थे। उस दिन उसके समेत 3 कमलप्रीत कौर के कोरोना सैंपल लिए गए थे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गलती से उसे कोरोना का मरीज समझते हुए क्वॉरंटाइन कर दिया गया। जब दौबारा टैस्ट किया तो रिपोर्ट नैगेटिव आई है। सिविल अस्पताल डेराबस्सी की एस.एम.ओ. डा. संगीता जैन ने कहा कि जो सूची उनके पास आई थी। उसके अनुसार महिला व उसके परिवार को क्वॉरंटाइन में भेजा गया था। गलती का एहसास होने पर उनका क्वॉरंटाइन खत्म कर दिया गया है। वहीं कोरोना की रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद नवजात बच्चा अपनी मां की गोद में खेलने लगा तथा पूरे परिवार ने राहत की सांस ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News