पत्नी से जबरदस्ती बच्चे छीनकर ले जाने वाला पिता गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 08:27 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): पति-पत्नी के बीच चल रहे विवाद के चलते आज प्रात पुराना शाला पुलिस स्टेशन अधीन गांव चावा के पास उक्त पिता द्वारा अपने दो बेटों को पत्नी से छीन कर ले जाने के कारण जिला पुलिस गुरदासपुर द्वारा बच्चों को बरामद करना एक चुनौती बनी हुई थी। जिला पुलिस अधीक्षक स्र्वणदीप सिंह के अनुसार हमारी प्राथमिकता सुबह से ही बच्चों को बरामद करने की थी तथा पुलिस इसमें सफल हुई है। जिस पिता ने बच्चों को जर्बदस्ती पत्नी से छीना था उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है मामला
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक महिला संदीप कौर निवासी ढिलवां का विवाह मलकियत सिंह निवासी गांव जस्सल पुलिस स्टेशन रमदास के साथ हुआ था तथा दोनों दो बेटे है। जिसमें मनजोत सिंह 9 वर्ष तथा मनबीर सिंह 6 वर्ष है। मलकियत सिंह बहरीन गया हुआ था तथा उसकी पत्नी के अपने सुसराल वालों से अच्छे संबंध न होने के कारण अनबन रहती थी तथा वह वापिस अपने गांव ढिलवां आ गई थी। परंतु संदीप कौर का नाना सीता सिंह निवासी गांव नंगल पुलिस स्टेशन पुराना शाला बर्जुग है तथा अकेला रहता था जिस कारण संदीप कौर अपने नाना के पास गांव नंगल में रहती थी तथा उसके दोनों बेटे भी उसके साथ ही रहते थे। संदीप कौर ने अपने दोनों बेटों मनजोत सिंह तथा मनबीर सिंह को पुराना शाला के एक प्राईवेट स्कूल में दाखिल करवा रखा था। संदीप कौर का पति संदीप कौर तथा दोनों बच्चों को अपने साथ रहने के लिए कई बार कह चुका था, पंरतु वह अपने सुसराल नहीं जा रही थी तथा इस संबंधी वूमैन सैल के पास दोनों का केस भी चल रहा है।

आज कैसे हुई घटना
संदीप कौर प्रतिदिन अपने दोनों बेटों को स्कूटरी पर पुराना शाला छोडऩे जाती थी तथा वापिस लेने के लिए भी जाती थी। आज भी प्रतिदिन की तरह वह अपने नाना के गांव नंगल से स्कूटरी पर अपने बेटे मनजोत सिंह तथा मनबीर सिंह को स्कूल छोडऩे जा रही थी तो गांव चावा से पहले ही एक इनोवा कार संदीप कौर के पास रूकी तथा कार में सवार चार पांच लोगों ने जब जर्बदस्ती दोनों बच्चों मनजोत सिंह तथा मनबीर सिंह को संदीप कौर से छीनना चाहा तो संदीप कौर ने इसका विरोध किया हो इनोवा सवार संदीप कौर के पति मलकियत सिंह तथा संदीप कौर के बीच हाथापाई भी हुई। संदीप कौर को मामूली चोटें तो आई, परंतु मलकियत सिंह तथा उसके साथी दोनों बच्चों को संदीप कौर से छीन कर भागने में सफल हो गए थे। यह घटना सुबह लगभग 8-15 बजे की है। पहले तो यह शोर मचा की अज्ञात लोगों ने दो बच्चों को अगवा कर लिया है, पंरतु बाद में सारी स्थिति स्पष्ट हो गई।

क्या कहना है जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर का
इस संबंधी जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर स्र्वणदीप सिंह से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह पति पत्नी के बीच चल रहे झगड़े का मामला था तथा जो बच्चों के अपहरण का मामला बन गया। उन्होंने कहा कि संदीप कौर के पति मलकियत सिंह ने बच्चों को प्राप्त करने संबंधी गलत तरीका अपनाया था। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता इस बात की थी कि किसी भी तरह से अगवा हुए बच्चों को बरामद किया जाए तो गुस्से में इन बच्चों का पिता कुछ गलत न कर बैठे। पुराना शाला पुलिस स्टेशन इंचार्ज कुलविन्द्र सिंह सहित तीन पुलिस पार्टियां बच्चों तथा आरोपियों की तालाश कमे भेजी गई थी तथा पुलिस ने गांव जस्सल जहां की मलकियत सिंह रहने वाला है वहां से दोनों बच्चों को बदामद कर लिया गया है। अब संदीप कौर क्या बयान देती है उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

 

 

Vatika