15 अगस्त के मद्देनजर सिटी स्टेशन की सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 09:18 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाने और 15 अगस्त के मद्देनजर जहां देशभर में अलर्ट जारी किया जा रहा है, वहीं सभी सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर चैकिंग करने के अलावा शहर के प्रमुख चौकों पर भी नाकेबंदी की जा रही है। वहीं सिटी रेलवे स्टेशन पर रात के समय सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक देखने को मिली है। 

वीरवार देर रात सिटी रेलवे स्टेशन का बाहरी हिस्सा पूरी तरह से अंधेरे में डूबा हुआ था। रेलवे स्टेशन से रेलवे कॉलोनी को जाने वाले रोड पर भी बत्ती बंद होने से अंधेरा छाया रहा। स्टेशन के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट के साथ-साथ सर्कुलेटिंग एरिया, टैक्सी स्टैंड, कार पार्किंग व ए.टी.एम. के पास एंट्री गेट पर भी घना अंधेरा छाया हुआ था।  ए.टी.एम. के अंदर और बाहर भी बत्ती गुल थी। जी.आर.पी. थाने के बाहर भी इतना अंधेरा था कि थाने का गेट व बोर्ड भी नजर नहीं आ रहा था। आपात स्थिति में किसी अनजान यात्री को पुलिस स्टेशन जाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ेगा।

वहीं दूसरी तरफ अंधेरे की वजह से स्टेशन पर आने-जाने वाले शताब्दी के यात्रियों में काफी दहशत का माहौल था, जो कि उनके चेहरे पर साफ झलक रहा था। सड़कों पर वाहन भी अंधेरे में ही खड़े हुए थे और स्टेशन के बाहर बैठे कुली भी अंधेरे में ही बैठे थे। सुरक्षा के लिहाज से इसे बड़ी चूक माना जा सकता है। स्टेशन पर रोजाना हजारों यात्री आते-जाते हैं। अंधेरे का फायदा उठा कर कोई भी असामाजिक तत्व अपने मंसूबे में कामयाब हो सकता है। लोगों ने रेलवे प्रशासन व जिला प्रशासन से इस ओर ध्यान देने की अपील की है।

Vatika