बड़ी लापरवाही: अस्पताल ने बदली 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लाशें, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 10:29 AM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): गुरू नानक देव अस्पताल में 2 मृतक कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की लाशें अदला -बदली करने की घोर लापरवाही सामने आई है। अस्पताल प्रशासन की नालायकी के कारण अमृतसर के मरीज़ की लाश होशियारपुर और होशियारपुर के मरीज़ की लाश अमृतसर भेज दी गई है। अस्पताल प्रशासन को जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो देर रात सभी आधिकारियों को बुलाकर अफरा-तफरी में रिपोर्ट तैयार की जाने लगी। मामले को लेकर आधिकारियों में इतनी दहशत थी कि वह मीडिया के सवालों का जवाब देने से बचते दिखाई दिए।

जानकारी अनुसार जीएनडीएच में बीते शुक्रवार को 2 लोगों की मौत हो गई। डाक्टरों ने शवों को मोर्चरी में रखवा दिया। इससे पहले दोनों शवों पर टैग लगाऐ गए। अमृतसर के साथ संबंधी मृतक पर मुकेरियाँ का टैग लगाया गया, जबकि मुकेरियाँ के साथ संबंधी मृतक पर अमृतसर लिख कर टैग लगा दिया गया। दोनों जिलों के साथ संबंधी सेहत विभाग के वाहन शनिवार को लाशें लेने के लिए अस्पताल पहुँचे। इस दौरान टैग देख कर उन्होंने लाशें वाहन में रख ली और चले गए। जैसे ही एक लाश अमृतसर शमशान घाट में पहुँची और उन्होंने मृतक शरीर की रस्म क्रिया पूरी कर दी, जबकि होशियारपुर मुकेरियाँ में जब लोगों ने देह देखी तो वहाँ भी हड़कंप मच गया।

यह सारा घटनाक्रम प्रशासन तक पहुँचा तो आधिकारियों और डाक्टरों के हाथ पैर -फूल गए। उन्होंने झटपट मोर्चरी और आइसोलेशन वार्ड के स्टाफ को तलब किया। ख़बर लिखे तक डा. राजीव देवगन और मेडिकल सुपरटैंडैंट डा.‌ शर्मा स्टाफ से पूछताछ कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News