बड़ी खबरः करोड़ों रुपए के अंतर्राष्ट्रीय मूल्य की हेरोइन के साथ 2 गिरफ्तार, इस देश से मंगवाकर करते थे सप्लाई

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2024 - 04:43 PM (IST)

फिरोजपुर/गुरुहरसहाय: जिला फिरोजपुर में एस.एस.पी. श्रीमती सौमिया मिश्रा के दिशा-निर्देशानुसार नशा तस्करों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर आगे सप्लाई करने वाले 2 में से एक तस्कर को इंस्पेक्टर गुरजंट सिंह के नेतृत्व में थाना गुरुहरसहाय की पुलिस ने 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है, जबकि उसका दूसरा साथी फरार हो गया जिसे गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है और दूसरी तरफ थाना घल्लखुर्द की पुलिस ने एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर बच्चन सिंह के नेतृत्व में 2 नशा तस्करों को स्कूटर पर आते हुए 150 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

यह जानकारी देते हुए एस.पी. इन्वेस्टिगेशन फिरोजपुर श्री रणधीर कुमार ने बताया कि थाना गुरुहरसहाय की पुलिस ने इंस्पेक्टर गुरजंट सिंह के नेतृत्व में जब बी.एस.एफ. के साथ मिलकर पुल नहर छिंबे वाला के एरिया में नाकाबंदी की हुई थी तो उन्हें यह सूचना मिली कि सुखचैन सिंह पुत्र चमन सिंह और मंगल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह वासी गांव छांगा राय हिठाड़ (छिंबे वाला) के पाकिस्तानी तस्करों के साथ संबंध हैं और यह दोनों नशा तस्कर पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर आगे सप्लाई करने का धंधा करते हैं और उनके पास हेरोइन की ताजा खेप पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भेजी गई है तो पुलिस पार्टी द्वारा तुरंत रेड करते हुए सुखचैन सिंह को काबू किया गया, जिससे तलाशी लेने पर 500 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जबकि उसका दूसरा साथी फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि दूसरी तरफ एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर बच्चन सिंह के नेतृत्व में जब थाना घल्ल खुर्द की पुलिस पार्टी गश्त और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करते हुए फिरोजशाह से आगे ड्रेन पुल के पास मौजूद थी तो पुलिस पार्टी को एक पंजाब नंबर के एक्टिवा स्कूटर पर 2 संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए जो पुलिस को देखकर घबरा गए और पीछे की ओर भागने लगे जिन्हें शक के आधार पर काबू करके जब पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम जितेंद्र सिंह उर्फ मनी उर्फ करण वासी नौरंग के सियाल और छिंदर सिंह उर्फ छिंदी वासी सोढ़ी नगर बताया जिनसे तलाशी लेने पर 150 ग्राम हेरोइन बरामद हुई ।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए नशा तस्करों के खिलाफ थाना गुरुहरसहाय और थाना घल्ल खुर्द में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है । सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़ी गई हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रुपए बताई जाती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Content Editor

Neetu Bala