बड़ी खबर: 3 सदस्यीय कमेटी ने पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान पर हाईकमान को सौंपी रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jun 10, 2021 - 04:46 PM (IST)

नई दिल्ली/चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान को खत्म करने के लिए बनाई गई 3 सदस्यीय कमेटी द्वारा पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को को रिपोर्ट सौंप दी गई है। इससे पहले इस बात के अनुमान लगाए जा रहे थे कि खड़गे कमेटी की रिपोर्ट को तैयार होने में अभी देरी हो सकती है। इस रिपोर्ट को लेकर पंजाब में खूब चर्चा रही। चर्चाओं में कहा जा रहा था कि कांग्रेस हाईकमान दलित मुद्दों को लेकर काफी सक्रिय है।

संभावना इस बात की है कि पंजाब मंत्रिमंडल या पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के स्तर पर दलित वर्ग को ज्यादा महत्तव दिया जाए। चर्चा तो यहां तक थी कि किसी दलित चेहरे को उप मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। यह चर्चा इसलिए भी अहम थी क्योंकि पंजाब के अगले चुनावों में दलितों को लुभाने के लिए सभी पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। भाजपा से लेकर शिरोमणि अकाली दल तक ने सत्ता में आने पर दलित वर्ग को अहम पद देने का ऐलान तक कर दिया है। उधर, शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी में गठजोड़ की भी चर्चाएं चल रही हैं। 

ऐसे में हाईकमान चुनाव से पहले ही दलित भाईचारे को लुभाने का दाव खेलते हुए पंजाब मंत्रिमंडल या पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बड़ा फेरबदल कर सकता है। हालांकि तीन सदस्यीय कमेटी ने इस बारे कोई टिप्पणी नहीं की गई है। पंजाब कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक दौरान पंजाब कांग्रेस इंचार्ज दलितों के साथ जुड़े मुद्दों को अहमियत देने की बात लगातार करते रहे हैं। अब देखना यह होगा कि कांग्रेस हाईकमान द्वारा रिपोर्ट देखने के बाद क्या फैसला लिया जाता है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News