अकाली दल को अलविदा कह चुके डिंपी ढिल्लों इस पार्टी में होने जा रहे शामिल

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 07:51 PM (IST)

पंजाब डेस्क :  गिद्दड़बाहा के सीनियर नेता हल्का प्रभारी हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक, शिरोमणि अकाली दल को अलविदा कह चुके हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों 28 अगस्त यानि के बुधवार को आम आदमी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। 

आपको बता दें कि डिंपी ढिल्लों सुखबीर बादल के काफी करीबी थे। गौरतलब है कि डिंपी ढिल्लों गिद्दड़बाहा से अकाली दल के प्रभारी भी थे और 2 बार अकाली दल की तरफ से कांग्रेस पार्टी के प्रधान राजा वड़िंग के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। कुछ दिनों पहले गिद्दड़बाहा में उप चुनाव को लेकर हलके में एक समारोह हुआ, लेकिन इस दौरान डिंपी ढिल्लों को उम्मीदवार ऐलान नहीं किया गया। इस वजह से वह पार्टी से नाराज चले आ रहे थे। गिद्दड़बाहा हलके से अकाली दल के प्रभारी और पार्टी की टिकट पर 2 बार चुनाव लड़ चुके हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों ने पिछले दिनों अकाली दल छोड़ने का ऐलान किया था। हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों ने अकाली दल के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है और सोशल मीडिया पर एक संदेश में कहा है कि वह लगभग 35 वर्षों से अकाली दल की सेवा कर रहे थे और उन्होंने पार्टी के हर आदेश का पालन किया था। लेकिन इस साल जनवरी में सुखबीर सिंह बादल से अचानक कहा कि गिद्दड़बाहा से मनप्रीत सिंह बादल को अकाली दल में शामिल होकर चुनाव लड़ेंगे और वह (डिंपी ढिल्लों) को अपना देख लें।

आपको बता दें कि डिंपी ढिल्लों द्वारा शिरोमणि अकाली दल को छोड़ने के दौरान संकेत दिए थे कि आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि आज डिंपी ढिल्लों ने अपने समर्थकों के साथ बैठक करते हुए सुखबीर बादल पर आरोप लगाए हुए कहा कि उनसे सीट छीन ली गई है और उनसे सीट छीन कर कहते थे कि देख लो ये सियासत करनी है या नहीं। अगर सियासत नहीं करनी तो तलवंडी साबो चले जाए। डिंपी ढिल्लों ने कहा कि उन्हें आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी से ऑफर मिलते रहे हैं, लेकिन उन्होंने हर एक को हाथ जोड़कर सभी को मना किया है। इस बीच डिंपी ढिल्लों ने भी आम आदमी पार्टी में शामिल होने के संकेत दिए थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News