बड़ी खबर: सुखपाल खैहरा के घर ED की छापेमारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 10:01 AM (IST)

चंडीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय ने मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े धनशोधन के मामले और कथित तौर पर एक फर्जी पासपोर्ट तैयार करने के मामले में मंगलवार को पंजाब में आप के बागी विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और कुछ अन्य के परिसरों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि खैहरा के चंडीगढ़ में सेक्टर पांच स्थित आवास, हरियाणा एवं पंजाब में पांच अन्य स्थानों और दिल्ली में दो जगहों पर तलाशी ली जा रही है।

खैहरा (56) पंजाब एकता पार्टी के विधायक हैं और 2019 में उन्होंने इस पार्टी का गठन किया था। वह कपूरथला जिले में भोलाथ से विधायक हैं। वह 2017 में आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर राज्य विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। खैहरा ने अपने घर के बाहर इंतजार कर रहे पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ‘‘उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।'' हालांकि उन्होंने पत्रकारों को विस्तार में कुछ नहीं बताया। उन्होंने बताया कि ईडी की टीम सुबह साढ़े 7 बजे उनके घर पहुंची।

प्रवर्तन निदेशालय में सूत्रों ने बताया कि धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत खैहरा एवं अन्य के खिलाफ यह कार्रवाई की गयी और इसका मकसद जांच को आगे बढ़ाने के लिए और साक्ष्य जमा करना है। उन्होंने बताया कि मादक पदार्थ की कथित तस्करी और फर्जी पासपोर्ट मामले के संबंध में पीएमएलए की जांच की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में कुछ आरोपी जेल में हैं।

Content Writer

Vatika