हरिद्वार आने-जाने वालों के लिए बड़ी खबर

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 04:36 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब से हरिद्वार आने-जानों वालों के लिए अहम खबर हैं। दरअसल, लगातार हो रही बारिश से शाहजहांपुर फाटक के पास रेलवे ट्रैक धंसने से अनेको रेलगाड़ियां जहां की तहां रोकनी पड़ी। हालांकि गनीमत यह रही कि दिन होने की वजह से ट्रैक दिख गया। यदि यही हादसा रात में हुआ होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। ज्ञात रहे कि पहाड़ो तथा मैदानी इलाकों में हो रही लगातार बारिश से यमुना नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। 

PunjabKesari

इसके साथ ही यमुना नदी के आसपास क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। रेलवे  लाइन के आसपास भी बारिश का काफी पानी इकट्ठा हो गया है। सोमवार सुबह 11 बजे के आसपास शाहजहांपुर रेलवे फाटक के पास निर्माणाधीन रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के नीचे से जा रही भूमिगत केबल से रेलवे लाइन के एक ओर से दूसरी ओर पानी का रिसाव होना शुरू हुआ। पानी का रिसाव बढ़ने के साथ ही मिट्टी भी बह कर निकलने लगी। और कुछ ही देर में ट्रैक के नीचे से मिट्टी निकल जाने से फाटक के करीब ट्रैक करीब दो फुट नीचे धंस गया। तथा ट्रैक के नीचे की मिट्टी भी निकल गई। 

PunjabKesari

दोपहर करीब 1-30 बजे ट्रैक दोनों ओर से रेल यातायात के लिए बन्द कर दिया गया। रेलवे विभाग ने आनन फानन में अमृतसर से सहरसा बिहार की ओर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस को घटनास्थल से 200 मीटर पीछे रुकवा लिया। वहीं पंजाब से हरिद्वार आने-जानें वालों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही सरसावा रेलवे स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस तथा एक मालगाड़ी को भी रोक दिया गया। तथा उसके बाद ट्रैक को ठीक करने का काम रेलवे विभाग की ओर से शुरू किया गया। लेकिन ट्रैक के नीचे से मिट्टी तथा बजरी आदि निकल जाने से भराव और ट्रैक की मरम्मत में काफी वक्त लग सकता है। बिहार जाने वाली ट्रेन के यात्री समाचार लिखे जाने तक मौके पर ही खड़े थे। जबकि सरसावा स्टेशन पर रोकी गयी अकाल तख्त एक्सप्रेस तथा मालगाड़ी को वापिस सहारनपुर की ओर रवाना कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News