बड़ी खबरः पंजाब की इंडस्ट्री के लिए बिजली संकट दौरान फिर नए आदेश जारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 11:05 AM (IST)

पटियाला: पंजाब में बिजली संकट के चलते जहां पहले इंडस्ट्री के लिए सप्ताह में 2 दिन बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे, वहीं आज 3 दिन और इंडस्ट्री बंद रखने के आदेश जारी हो गए हैं। पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पावरकॉम) की तरफ से आधिकारिक तौर पर जारी की गई सूचना के मुताबिक दक्षिणी और बॉर्डर जोन में 4 से 7 जुलाई तक उद्योग बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।  ये आदेश 4 जुलाई को प्रात: 8 बजे से 7 जुलाई को सुबह 8 बजे तक जारी रहेंगे। 

पावरकॉम ने आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने लगाने का भी हुक्म दिया है। इसके मुताबिक पहली बार लापरवाही करने वाले को 100 के.वी.ए. का जुर्माना मंजूरी से अधिक लोड प्रयोग पर किया जाएगा। इसके बाद में दूसरी बार और हर गलती करने पर 200 के.वी.ए. का जुर्माना मंजूर लोड की अपेक्षा अधिक लोड प्रयोग पर किया जाएगा।

आदेशों के मुताबिक एल.एस. इंडस्ट्री उपभोक्ताओं को यानी जनरल और रोलिंग मिल उपभोक्ताओं को एस.सी.डी. का 10 प्रतिशत या 50 के.वी.ए. तक जो भी कम हो, क्षमता प्रयोग की आज्ञा है, इंडक्शन फर्नेस के लिए एस.सी.डी. का 2.5 प्रतिशत या 50 के.वी.ए. जो भी कम हो और कोहनी फर्नेस इंडस्ट्री के लिए एस.सी.डी. का 5 प्रतिशत छुट्टी वाले दिनों में प्रयोग की आज्ञा होगी।

 

Content Writer

Vatika