एक क्लिक में पढ़ें पंजाब की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 03:52 PM (IST)

पंजाब डेस्कः रिफ्रैंडम पर खैहरा का बयान,हल्की बारिश से जालंधर के AQI में सुधार हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको पंजाब के हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए पंजाब की अब तक की बड़ी खबरें।


हल्की बारिश से जालंधर के AQI में सुधार, लोगों ने ली राहत भरी सांस
पंजाब की हवा में एयर क्वालिटी इंडैक्स अब कम हो गया है।बारिश के बाद जालंधर में एयर क्वालिटी इंडैक्स 57 दर्ज किया गया है। लोगों ने अपने जीवनकाल में धूल भरी आंधी तो कई बार देखी होगी, मगर धूल भरी बारिश पहली बार देखी। राजस्थान के मरुस्थल से उड़ी धूल से उत्तर भारत में प्रदूषित वातावरण के कारण पिछले 72 घंटों से पंजाब के लोगों का जीना मुहाल था। 

बेटे के कत्ल के कुछ घंटों बाद घायल पिता ने भी तोड़ा दम
अमृतसर के सुलतानविंड इलाके में रंजिश के चलते कुछ युवकों ने साथियों सहित एक परिवार पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। इस हमले दौरान गगनदीप सिंह पुत्र धर्मवीर सिंह की मौत हो गई थी। पुत्र की मौत के कुछ घंटों के बाद ही घायल पिता ने भी इलाज दौरान दम तोड़ दिया। दम तोड़ने से पहले उसने पुलिस को बयान दिए थे, जिसके आधार पर पुलिस ने डबल मर्डर का केस दर्ज किया है।

सिद्धू के आने से पहले कमिश्नर ने सस्पैंड किए 3 बिल्डिंग इंस्पैक्टर
लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू द्वारा जालंधर की तर्ज पर लुधियाना में भी दबिश देने की अटकलों के बीच नगर निगम कमिश्नर द्वारा अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई न करने के आरोप में 3 बिल्डिंग इंस्पैक्टरों को सस्पैंड करने की सूचना है।

बारिश से भी नहीं सुधरा पटियाला का AQI,उमस भरे मौसम से लोग परेशान
राजस्थान से आई धूल भरी हवाओं ने हरियाणा और पंजाब सहित पूरे उत्तर भारत में लाखों लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। आम तौर पर रेतीले तूफान के बाद राजस्थान में ऐसा मौसम देखने को मिलता था। राजस्थान की तरफ से आ रही हवा के कारण  पटियाला जिले में भी हालात काफी खराब चल रहे थे जिनमें तेज बरसात के कारण सुधार आ गया है। पटियाला में रविवार सुबह बारिश के बाद एयर क्वालिटी इंडैक्स 405 दर्ज किया गया है। 


देश को बांटने का काम कर रहे हैं ‘आप’ नेता : श्वेत मलिक
खालिस्तान 2020 की को लेकर देश भर में सिखों में जनमत करवाने की मांग किए जाने पर पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी से संबंधित विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के घेरे में बुरी तरह से फंसते दिखाई दे रहे हैं।

कनाडा में रूपनगर के व्यक्ति का कत्ल
कनाडा के बरैंपटन में लूट की वारदात के दौरान दो लुटेरों ने रूपनगर के रहने वाले अमरजीत भटनागर का कत्ल कर दिया। जानकारी के अनुसार अमरजीत दो महीने पहले ही अपने बेटे को मिलने के लिए कनाडा गया था। 12 जून को वह बरैंपटन के अलोमा पार्क में सैर कर रहा था। इसी दौरान दो लड़कों ने उस पर हमला कर दिया।

Father's Day पर पिता को याद कर भावुक हुए कैप्टन
फादर्स डे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपने पिता यादविंद्र सिंह को याद करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने ट्वीट करते लिखा है कि उनके लिए बहुत सम्मान की बात है कि उनके पिता ने दूसरे सिखों की तरह ही सिख रेजिमेंट में शामिल होकर देश की सेवा की। उनके पिता ने हमेशा उन्हें देश के लिए बिना किसी स्वार्थ के सेवा करने के लिए प्रेरित किया है। इस फादर्स डे पर वह ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह पंजाब की जनता की उम्मीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरें।  

पोल्ट्री फार्म मालिक को गोलियां मारकर उतारा मौत के घाट

गांव फूल में दिन-दिहाड़े अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने गोलियां मारकर पोल्ट्री फार्म के मालिक को मौत के घाट उतार दिया। पोल्ट्री फार्म मालिक की पहचान गोगी के तौर पर हुई है। कहा जा रहा है कि उक्त वारदात को रंजिश के चलते अंजाम दिया गया। पुलिस ने मौके पर शव को कब्जे में लेकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 

Anjna