बड़ी खबर: अप्रैल में Peak स्टेज पर हो सकता है कोरोना, पंजाब सरकार ने बढ़ाई कर्फ्यू की अवधि

punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 04:33 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में बढ़ते कोरोनावायरस के मकड़जाल को लेकर पंजाब सरकार का बड़ा फैसला सामने आया है। मिली जानकारी अनुसार वायरस के घातक प्रकोप को देखते हुए और निरंतर हो रही मौतों के चलते पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लगाई गई पाबंदियों को आगे 10 अप्रैल तक बढ़ाने के निर्देश जारी किए है। इसके साथ ही सेहत विभाग को भी कोरोना वायरस के टीकाकरण के स्थानों की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए है।

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब में कोरोना के चलते कैप्टन सरकार की तरफ से 31 मार्च तक पाबंदियां लगाई गई थी जो अब बढ़ाकर 10 अप्रैल कर दी गई है। इसी के साथ हालातों को देखते हुए इसकी समीक्षा आगे भी की जाएगी। बढ़ते मामलों संबंधी इस एक रिपोर्ट भी पेश की गई जिसके  अनुसार 6 अप्रैल 2021 को कोरोना शिखर पर होगा। अनुमानों के अनुसार मई 2021 के अर्ध या आखिर में मामलों की संख्या कम होने लगेगी। इसके अलावा यह भी बताया गया कि जालंधर, लुधियाना, पटियाला, साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, होशियारपुर और कपूरथला में और केस आने की संभावना है और यह भी संभावना है कि 40 साल या इससे कम के नौजवानों में यह केस सब से अधिक होंगे।

इतना ही नहीं स्थिति पर गहरी चिंता जाहिर करते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव महाजन को टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने और भीड़भाड़ वाले इलाकों के साथ व्यस्त मार्केट क्षेत्रों में टीकाकरण शुरू करने के लिए ज़रूरी निर्देश जारी करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री की तरफ से सभी डीसी और सिविल सर्जनों को टीकाकरण मुहिम में और तेज़ी लाने के लिए ऐसे स्थानों की पहचान करने के निर्देश दिए है जहां मोबाइल कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जा सके।

Content Writer

Tania pathak