लौंगोवाल धरने को लेकर लेकर बड़ी खबर, किसानों ने लिया यह अहम फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2023 - 05:17 PM (IST)

संगरूर : संगरूर के लौंगोवाल में चल रहे किसानों के धरने को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि संगरूर के लौंगोवाल में चल रहा किसानों का धरना खत्म हो गया है। लौंगोवाल में पिछले कुछ दिनों से किसानों का धरना चल रहा था, जिसे कि समाप्त कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने किसानों की सारी मांगें मान ली हैं तथा सरकार के साथ सहमति बनने के बाद ही लौंगोवाल में किसानों ने धरना खत्म करने का फैसला लिया है। 

वहीं सरकार ने मृतक किसान के परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने की भी घोषणा की है तथा कर्जा भी पूरी तरह से माफ किया जाएगा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वायदा किया है। 
वहीं पंजाब भर में गिरफ्तार किसानों को भी रिहा कर दिया जाएगा। दरअसल किसानों व सरकार के बीच पिछले कुछ दिनों से टकराव चल रहा था, जिसमें अब सहमति बन गई है तथा सरकार ने किसानों की सारी मांगें मान ली हैं। दरअसल लौंगोवाल संगरूर में धरना प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत हो गई थी, जिसके बाद किसानों ने लौंगोवाल थाने के बाहर ही धरना लगा दिया था। लेकिन अब प्रशासन के साथ सहमति बनने के बाद किसानों ने धरना खत्म कर दिया है। जिक्रयोग्य है कि पुलिस द्वारा पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में किसानों को गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें रिहा करने की सहमति बन गई है। वहीं लौगोंवाल में चल रहा किसानों का धरना भी सरकार के साथ सहमति बनने के बाद खत्म कर दिया गया है।

Content Writer

Subhash Kapoor