Breaking: सुल्तानपुर लोधी में तनाव को लेकर बड़ी खबर

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2023 - 01:50 PM (IST)

कपूरथला:  सुल्तानपुर लोधी तनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार पुलिस व निहंग जत्थेबंदी के बीच बातचीत खत्म हो गई है। मिली खबर के अनुसार पुलिस व निहंगों में सहमति बन गई है। इस बैठक दौरान एडीजीपी सहित सीनियर अधिकारी मौजूद हैं जिनमें गुरविंदर सिंह ढिल्लो एडीजीपी क्राइम, राजपाल सिंह डीआईजी जालंधर रेंज, करनैल सिंह डीसी कपूरथला, मौजूद रहे।

बातचीत खत्म होने बाद एडीजीपी का ब्यान सामने आया है। उन्होंने बाहर आते ही कहा कि पुलिस ने फायरिंग नहीं की थी। सुबह हुई झड़प में निहंगों ने पुलिस पर फायरिंग की जिसमें एक होमगार्ड की मौत हो गई। गार्ड की मौत पुलिस की गोली लगने से नहीं हुई है। आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस मामले में धारा 145 लागू की गई है और गुरुद्वारा अकाल बुंगा को खाली करवाया जा रहा है। पुलिस ने 2 हथियार भी कब्जे में ले लिए हैं। नियमों के मुताबिक ही कार्रवाई की जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि श्री गुरुनानक देव जी के गुरुपर्व को लेकर चल रहे अखंड पाठ मर्यादा मुताबिक पूरे होंगे। 

वहीं कपूरथला के डीसी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस व सिविल प्रशासन द्वारा पूरे प्रबंध किए गए हैं। लोग गुरुद्वारे में आकर नतमस्तक हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब किसी जगह पर विवाद होता है तो वह जगह सरकार के अंडर आ जाती है। इस मामले में सरकारी अधिकारी जांच करता है। गुरुद्वारे का प्रबंध प्रशासन संभालेगा और रिसीवर नियुक्त किया जाएगा।

गौरतलब है कि ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के समीप स्थित गुरद्वारा अकाल बुंगा (यादगार बाबा नवाब कपूर सिंह जी छावनी निहंग सिंह तख्त बुड्ढा दल) पर कब्जे को खाली करवाने को लेकर पुलिस और निहंग सिंहों में मुठभेड़ हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से हुई फायरिंग के चलते एक पुलिस कांस्टेबल की मौत जबकि 3 अन्य पुलिस कर्मचारी अभी घायल है। आज सुबह से ही दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी हुई। दरअसल, कुछ दिन पहले निहंग सिंहों के एक समूह ने गुरुद्वारा साहिब पर कब्जा कर लिया था और पुलिस इस कब्जे को छुड़ाने गई थी। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini