बड़ी खबर! पंजाब में बिजली बिलों के लिए जुलाई से लागू होगा यह नियम

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में बिजली बिलों का भुगतान करने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। सरकार जुलाई से इससे संबंधित एक नियम लागू करने जा रही है। इस नियम के अंतर्गत एक तय सीमा से ऊपर बिल का भुगतान सिर्फ डिजीटल माध्य्म से ही हो सकेगा।

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन के ताजा अपडेट के अनुसार 20,000 रुपए से अधिक के बिल की अदायगी 1 जुलाई 2021 से सिर्फ डिजिटल मोड द्वारा ही स्वीकार की जाएगी। इससे पहले 50,000 रुपए से अधिक के बिलों के लिए ही डिजिटल भुगतान जरुरी था।

गौरतलब है कि बिजली बिल की अदायगी आप पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पी.एस.पी.सी.एल.) की एप और पे.टी.एम. जैसे ओर डिजिटल पेमेंट चैनलों के जरिए कर सकते हैं। पे.टी.एम. जैसे चैनलों के ज़रिए यू.पी.आई. और ऑनलाइन भुगतान से कोई चार्ज भी नहीं है। इसके इलावा बैंकों की भीम सुविधा द्वारा भी बिल अदा किया जा सकता है। पी.एस.पी.सी.एल. की वेबसाइट द्वारा भी बिल का भुगतान किया जा सकता है। किसी भी डिजिटल चैनल मोड द्वारा भुगतान के लिए बिल का खाता नंबर दर्ज करना होता है, जिसके बाद आपको अपने बिल की पूरी जानकारी मिल जाती है कि आपका बिल कितना है और इसे कितनी तारीख तक ऑनलाइन भरा जा सकता है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News