लोगों के लिए बड़ी राहत, 5 जिलों में सस्ती रेत खड्डों की CM Mann ने की शुरूआत

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 06:37 PM (IST)

मोगा : लोगों को सस्ती दरों पर रेत व बजरी मुहैया कराने के लिए पंजाब के सी.एम. भगवंत मान ने शुक्रवार को पांच जिलों की 20 अन्य खड्डों की शुरूआत करते हुए लोगों को समर्पित किया। ताकि लोगों को 5.50 रुपए प्रति फुट के हिसाब से रेत मिल सके। 

सी.एम. मान ने मोगा के गांव संघेड़ा में लोगों से बातचीत करते कहा कि इस दौरान लुधियाना, फिरोजपुर, मोगा, होशियारपुर और एस.बी.एस. नगर जिलों में 20 नई खड्डों को शुरू किया गया है, जिसके चलते अब सस्ती रेत खड्डों की गिनती बढ़कर 55 हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द राज्य भर में 150 के करीब खड्डां की शुरूआत करेगी, ताकि लोगों को सस्ती रेत उपलब्ध हो सके। सी.एम. मान ने कहा कि इन खड्डों में 5.50 रुपए प्रति फुट के हिसाब से रेत बिक्री की जाएगी, जिससे कि लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। वहीं सी.एम. मान ने कहा कि इन खड्डों की शुरूआत होने से न सिर्फ सस्ती रेत मिलेगी, बल्कि कई नौजवानां को रोज़गार के मौके भी पैदा होंगे। 

इस दौरान सी.एम. मान ने कहा कि इससे पहले पिछली सरकारों ने राज्य को दोनों हाथों से लूटा है तथा राज्य में रेत माफिया को बढ़ावा दिया। लेकिन अब उनकी सरकार में किसी भी शख्स को गैर-कानून्नी ढंग से पैसा इकट्ठा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस मौके सी.एम. के साथ कैबिनेट मंत्री गुरमीत हेयर भी थे। 

Content Writer

Subhash Kapoor