चालान जमा करवाने वालों को पहली बार बड़ी राहत, जानें क्यों लिया ऐसा फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 09:47 AM (IST)

चंडीगढ़: चंडीगढ़ जिला अदालत में 14 सितम्बर को लगने वाली लोक अदालत को लेकर नया कदम उठाया है। लोग 11 से 13 सितम्बर के बीच चालान जमा करवा सकेंगे। लोक अदालत वाले दिन उन्हें सुबह आकर पता लग जाएगा कि किस कोर्ट में जाना है। इससे भीड़ कम होगी और लोगों का समय भी बचेगा। लोगों को लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा।

जिला अदालत में 14 सितम्बर को राष्ट्रीय लोक अदालत लग रही है। ट्रैफिक चालान जमा करवाने के लिए अब लोक अदालत में सुबह से लंबी-लंबी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। हर बार भारी भीड़ को देखते हुए जिला अदालत ने लोगों के लिए राहत भरी खबर दी है। अब तीन दिन पहले से ही ट्रैफिक चालान लेने शुरू कर दिए जाएंगे। लोगों की भीड़ को कम करने के लिए 11 से 13 सितम्बर के बीच कोर्ट में रसीद जमा करवा सकते हैं। लोक अदालत के दिन केवल कोर्ट को लेकर जानकारी दी जाएगी। इसके बाद लोग जुर्माना राशि भरकर घर वापस जा सकेंगे।

पहली बार अपनाया जा रहा यह तरीका
अब तक हर बार लोग लोक अदालत के दिन चालान छुड़वाने के लिए सुबह 6 बजे से ही जिला अदालत में लंबी-लंबी लाइनों में लग जाते थे। इसके बाद भी चालान भुगतने आने वाले लोगों को घंटों लंबी लाइन में लगकर रसीद जमा करवानी पड़ती थी। बाद में पता चलता या कि चालान किस कोर्ट में जाएगा। फिर उस कोर्ट के बाहर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता था। इस प्रक्रिया में पूरा दिन निकल जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News