सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर बडे़ खुलासे, दिल्ली स्पैशल सैल के सी.पी. धालीवाल ने दी अहम जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 09:35 PM (IST)

चंडीगढ़: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में  पंजाब पुलिसर अपने स्तर पर जांच कर रही और अब तक जो भी शूटर पकड़े गए हैं वो दिल्ली पुलिस के स्पैशल द्वारा हुई है। एक निजी चैनल को इंटरव्यू देते हुए धालीवाल ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड लेकर बहुत सारी जानकारी दी। दिल्ली पुलिस स्पैशल सैल के सी.पी. हरगोबिंदर सिंह धालीवाल ने कहा कि बड़े स्तर पर सिद्धू मूसेवाला को मारने की योजना बनाई हुई थी। उसे उसके घर जाकर सारी जानकारी हासिल करने के बाद सारी योजना बनाई  गई। सिद्धू मूसेवाला पर 6 शूटरों ने हमला किया है। सबसे तो पुलिस मक्सद होता है उन्होंने कहा कि अगर सिद्धू की सुरक्षा होती तो भी हर तरह की योजना हमलावरों ने बनाई हुई थी उनके पास हर तरह का प्लान था। वारदात से पहले गोल्डी लगातार प्रियवर्त के  सम्पर्क में था। उन्होंने कहा कि जब भी कोई वारदात होती है तो पुलिस की तो पहली यही कोशिश होती है आरोपी जल्द से जल्द पकड़ा जाए। 

विक्की मिड्डूखेड़ा कत्ल मामले को लेकर उन्होंने कहा कि उनका पहला मक्सद आरोपी पकड़ना है बाकी बाते तो बाद में ही सामने आएगीं। उन्होंने कहा कि सिद्धू के  मैनेजर शगन का नाम तो मिड्डूखेड़ा में आया है लेकिन मूसेवाला के बारे में कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रैंस कर चुकी है वह इस मामले में तफतीश करने में पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि वारदात के दिन बलैरो गाड़ी में 4 लोग थे कशिश बलैरो चला रहा था और प्रियवर्त उसके पास बैठा था और अकिंत सिरसा , दीपक मूंडी यह चारों लोग थे इनमें से 2 को पकड़ लिया है। जो बाकी
जगरूप रूपा करोला चला रहा था और मनप्रीत उसके साथ था जब मनप्रीत ने थार को ओवरटेक किया उसने पहले फायर  किया जिसके बाद थार वहीं रुक गई। इसके बाद उन्होंने करोला थार के आगे लगा और बलैरो थार के पीछे थी इसके बाद सभी गाड़ियों बाहर आए और सिद्धू पर फायरिंग कर दी है। सिद्धू पहले भी हमला करने की कोशिश करनी चाहिए लेकिन सिक्योरिटी होने के कारण उस पर हमला नहीं कर पाए। हमलावर पहले ही वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार थे जब रेकी करने वालों ने बताया कि सिद्धू वारदात वाले दिन अपने दोस्तों के साथ बिना सिक्योरिटी के कारण जा रहे हैं उन्हें मौका मिल गया। मौके का फायदा उठा कर हमलावरों ने वारदात को अंजाम दे दिया। यह पता चला है कि सिद्धू की 8-9 बार रेकी की गई है।

धालीवाल ने कहा कि वह किसी के बारे में कोई बात नहीं करते सिर्फ अपनी यूनिट के बारे में बता सकते हैं उनकी टीम जल्दी ही बाकी के शूटर भी पकड़ लेगी।  सिद्धू के पास सिक्योरिटी थी लेकिन वह उस दिन अपने सिक्योरिटी गार्ड नहीं लेकर गए। अगर वह लेकर भी जाते तो भी यह नहीं कह सकते कि ऐसा कुछ नहीं होता क्योंकि हमलावरों ने पूरी योजना बनाई हुई थी। धालीवाल ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम को सख्त हिदायतें दी थी कि उनका पूरा ध्यान शूटर को पकड़ने की तरफ होना चाहिए बाकी चीजों पर फोक्स न करें ऐसे में उनकी टीम ने महाकाल को पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि रेड के लिए लेड हो गए नहीं तो बाकी शूटर भी पकड़े जाते।

उन्होंने कहा कि  8 से 9 बार सिद्धू की रेकी की गई है। जब आप रोजाना किसी काम पर वर्किंग करते हो तो नए नए खुलासे होते है। उन्होंने कहा कि उनका मक्सद था वारदात को अंजाम देने वाले पकड़ना हथियारों की बात तो बाद की है। वारदात के हथियार बरामद करने अभी बाकी है जो हथियार बरामद हुए हैं वह रिजर्व हथियार हैं। प्रियवर्त को हथियारों से भरा बैग मिला था। वारदात में इस्तेमाल हुई राइफल मनप्रीत मन्ना ले गया। अगर हम यह भी कहे कि सिद्धू अपनी बूल्ट प्रूफ गाड़ी ले जाते तो भी शायद यह वारदात न होती तो बता दें आरोपियों ने इस पर रेकी करवाई हुई थी। उनकी वारदात को अंजाम देने की पूरी तैयारी थी। ऐसा नहीं कह सकते क्राइम सिर्फ पंजाब में है। धालीवाल ने कहा कि बड़ी मात्रा में हथियारों का आना पड़ोसी देशों की साजिश भी हो सकती है। शूटर्स का पेशा ही शूट करना होता है वह लाखों रुपए के लिए किसी को भी कहीं शूट करेंगे। पंजाब में कई वारदातें हुई हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News