''दिल्ली हिंसा'' पर राजेवाल का बड़ा बयान आया सामने, किए कई खुलासे

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 10:56 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी और उनका संगठन आर.एस.एस. किसान आंदोलन के धरनास्थलों पर किए जा रहे हमलों के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार है। किसानों के साथ-साथ लोग भी इस साजिश को समझ चुके हैं और यही कारण है कि देश के विभिन्न राज्यों के 700 जिलों में किसान आंदोलन अपनी मौजूदगी दिखा रहा है। राजेवाल ने कहा कि आंदोलन केंद्र सरकार व भाजपा की साजिशों को टक्कर देते हुए जारी है और हमने साबित कर दिया है कि शांतिमय आंदोलन ही हमारी सबसे बड़ी ताकत है। राजेवाल ने कहा कि किसान यूनियनें अभी भी इस पक्ष में हैं कि यदि सरकार बातचीत के लिए बुलाती है तो उसमें शामिल हुआ जाएगा। 

चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजेवाल ने हालांकि यह भी कबूल किया कि ट्रैक्टर परेड की आड़ में केंद्र द्वारा रची गई साजिश के तहत कुछ लोगों द्वारा लाल किले पर अंजाम दी गई घटना से आंदोलन को झटका जरूर लगा लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत की भावुक अपील और हरियाणा व उत्तर प्रदेश की खाप पंचायतों से मिले सहयोग ने आंदोलन में दोबारा जान फूंक दी है। राजेवाल ने कहा कि लाल किला हमारी शान है और हमें भी लाल किले में हुए उपद्रव पर खेद है।

एन.आई.ए. के नोटिसों पर राजेवाल ने कहा कि एक तरफ तो किसान नेताओं को नोटिस देकर स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा गया और दूसरी तरफ उनके खिलाफ एफ.आई.आर. भी दर्ज कर दी गई। यह स्थिति बड़ी अजीब है। राजेवाल ने कहा कि किसान नेता नोटिसों का डटकर जवाब देंगे। लाल किले की घटना को लेकर लोगों की आलोचना का निशाना बने दीप सिद्धू द्वारा किसान नेताओं को बेनकाब करने संबंधी दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि उसने जो करना था कर दिया, अब इस पर बात करना बेमानी होगा।

Tania pathak