बेअदबी मामले में विपक्ष नेता हरपाल सिंह चीमा का बड़ा बयान आया सामने

punjabkesari.in Sunday, Jul 11, 2021 - 05:38 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा):  आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता व विधान सभा में विपक्ष नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि श्री गुरू गं्रथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में न तों अकाली व न ही कांग्रेसी कभी गंभीर रहे है। यदि गंभीरता दिखाई होती तों आज एक बार फिर से सिट बनाने की जरूरत न पड़ती। चीमा आज यहां आम आदमी पार्टी के ट्रेड व इंडस्ट्री विंग की राज्य स्तरीय मीटिंग में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थें। 

उन्होंने कहा कि यदि सिट नतीजा देने में नाकाम रही तों पंजाब के लोग 2022 में कांग्रेस का पक्के तौर पर भोग डाल देगे। पंजाब भर के  लोगों में इस धार्मिक मुद्दे को लेकर भारी रोष पाया जा रहा है।  उन्होंने पत्रकारो के सवालो के जवाब देते हुए कहा कि ऐसा लगने लगा है कि पंजाब की कैप्टन सरकार दिमागी तौर पर खोखली हो चुकी है। आज समाज का ऐसा कोई वर्ग नहीं जो अपनी मांगों व मुश्किलों के निपटारे को लेकर सडक़ो पर न हो। जिस इंडस्ट्री को राज्य की रीढ़ की हड्डी मानते है,आज वह बिजली न होने की वजह से पिछले 11 दिनों से बंद पड़ी है। चीमा ने कहा कि कैप्टन सरकार खुद ही इंडस्ट्री व कारोबारियों को पंजाब से भगाना चाहती है। उन्होंने कहा कि आज के इस मंहगाई के युग में बिना पलैनिंग के घर नहीं चलता लेकिन कैप्टन सरकार बिना किसी पॉलिसी के पंजाब को कैसे चला रही है। वह तों हैरान है। पंजाब सरकार की कोई पॉलिसी न होने की वजह से पंजाब में युवा पीढ़ी को न तों रोजगार व न ही स्वयं रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे है। 

चीमा ने कहा कि पंजाब के कारोबारियों का करोड़ों रूपए का जीएसटी रिफंड रूका पड़ा है। व्यापारी तों पहले ही कोरोना संकट से नही उभर पाए। इस लिए सरकार को चाहिए कि रूक पड़े जीएसटी रिफंड को रिलीज करवाया जाए। ताकि कारोबारियों की वित्तीय हालत मे सुधार हो सके।
उन्होंने कहा कि सरकार ने 2017 के वैट रिकवरी केस को फिर से खोल दिया है,जिससे कारोबारियों में रोष पाया जा रहा है। सरकार को चाहिए कि राज्य भर में एक ऐसा माहौल बनाया जाए जिससे कारोबार व इंडस्ट्री प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़े। 

जब उनसे यह पुछा गया कि आज की मीटिंग में व्यापारियों व उद्योगपतियों से क्यां चर्चा हुई तों चीमा ने बताया कि आप की लीडरशिप ने उनसे यह फीड बैक लीं कि इस समय उनको किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनको किस तरह की सुविधाएं चाहिए। जिससे व्यापार व इंडस्ट्री ग्रो करे और पंजाब की युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर प्राप्त हो। उन्होंने बताया कि जो सुझाव मिले है,उन पर पार्टी स्तर पर विचार किया जाएगा ताकि 2022 में पंजाब में आप की बनने वाली सरकार के समय इंडस्ट्री व व्यापार की प्रमोशन हेतु नीति को लागू किया जा सके। भारी बिजली के बिलो के बोझ से भी पंजाब की जनता को निजात दिलाई जाएगी। इंस्पैक्टरी राज का खात्मा करने के साथ ही रैगूलर व कुवालटी भरपूर पावर सप्लाई देने का प्रबंध किया जाएगा। इस अवसर पर विधायिका सर्वजीत कौर माणूके,जिला प्रधान सुरेश गोयल,जिला प्रधान ट्रेड एंड इंडस्ट्री पर्मपाल सिंह बावा,रविंदरपाल सिंह पाली,अमन मोही,जिला सचिव आप लुधियाना शरणपाल सिंह मक्कड़ आदि उपस्थित थें।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News