पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, भारी मात्रा में हेरोइन, पाकिस्तानी ड्रोन व पिस्तौल सहित  6 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 11:55 AM (IST)

दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): सीमावर्ती इलाके में पुलिस ने ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हेरोइन मंगाने वाले 6 तस्करों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। इनमें से एक के पास से पाकिस्तान द्वारा भेजा गया ड्रोन भी बरामद किया गया है। इन तस्करों के पास से 875 ग्राम हेरोइन, एक पिस्तौल, 4 बंदूकें, 3 लाख रुपये की ड्रग मनी और एक कार बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें :  Sidhu Moosewala के पिता के घर गूंजी किलकारी, दुनिया में आया “छोटा मूसेवाला”

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी (डी) गुरदासपुर बलविंदर सिंह रंधावा ने बताया कि माननीय पुलिस महानिदेशक, पंजाब द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के तहत नशे के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया गया है। इस ऑपरेशन के दौरान 8 मार्च को थाना बहरामपुर के गांव चक राम सहाय के निवासियों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर गांव मामूवाल में बीएसएफ और पुलिस कर्मियों के साथ एक विशेष तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी के दौरान खेतों से  470 ग्राम वजनी हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया गया है जिस पर बहरामपुर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें :  भाभी के प्यार में अंधे देवर ने कर दिया बड़ा कांड, अपने ही भाई को उतारा मौ/त के घाट

9 मार्च को मुख्य पुलिस स्टेशन दोरांगला को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हाईटेक नाका बबरी बाईपास गुरदासपुर से अमृतसर की तरफ से आ रही एक वर्ना कार को रोककर जांच की गई तो कार में गुरजीत सिंह उर्फ ​​कालू पुत्र लखबीर सिंह और सतनाम सिंह पुत्र मुख्तियार सिंह निवासी मलूक चक्क को 405 ग्राम हेरोइन, 30 बोर की एक पिस्तौल और 4 कारतूस जिंदा बरामद कर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कबूल करने पर उनके पास से एक लाख ड्रग मनी और एक ड्रोन बरामद हुआ। आरोपियों से पूछताछ से पता चला है कि बहरामपुर थाने में दर्ज उक्त मामले में इन आरोपियों द्वारा पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से 470 ग्राम हेरोइन मंगवाई गई थी।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि आरोपी हेरोइन आगे गुरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र गुरपाल सिंह निवासी दोस्तपुर को सप्लाई करते थे, जिसे  इस मामले में नामजद किया गया है और उसे 2 लाख रुपये की ड्रग मनी सहित गिरफ्तार किया गया है।  इसके अलावा इन आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने सारा रैकेट हरमीत सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी ख्वाजा बरदंग और रणयोध सिंह उर्फ ​​ढिल्लों उर्फ ​​योद्धा की सहायता के साथ आरोपी हरजीत सिंह उर्फ ​​जीता पुत्र चैंचल सिंह निवासी टाहली साहिब जो इस समय अमृतसर जेल में व सुरिंदर सिंह उर्फ काला पुत्र हरदेव सिंह निवासी पुलाही होशियारपुर जो फरीदकोट जेल में बंद है, कहने पर चलाते हैं।  

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में इस सांसद का नाम सबसे ऊपर

आरोपी हरमीत सिंह और रणयोध सिंह उर्फ ​​ढिल्लो उर्फ ​​योद्धा को मामले में नामजद करके गिरफ्तार किया गया। आरोपी हरजीत सिंह उर्फ ​​जीता को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया गया और उससे एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि उसके एक साथी सुरिंदर सिंह उर्फ ​​काला की तलाश जारी है। इस मौके पर डीएसपी दीनानगर सुरिंदरपाल सिंह, पुलिस प्रमुख दौरागला दविंदर कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 

News Editor

Urmila