पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, Diwali से पहले पटाखों का बड़ा जखीरा बरामद

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2023 - 07:13 PM (IST)

नाभाः नाभा के एस.डी.एम. व नाभा कोतवाली पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान एक बड़े पटाखा कारोबारी के गोदाम से पटाखों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। गौरतलब है कि पटाखों का यह बड़ा जखीरा नाभा शहर के रिहायशी इलाके से जुड़े एक बेहद व्यस्त इलाके से बरामद किया गया है, जहां एंबुलेंस या फायर ब्रिगेड की गाड़ियां नहीं पहुंच सकतीं। 

गौरतलब है कि यह पहली बार है जब सरकारी नियमों की अनदेखी करने पर पटाखा व्यापारियों पर कार्रवाई की गई है। मौके पर मौजूद संबंधित व्यवसायी और उनके बेटे ने स्वीकार किया कि पटाखों के इतने बड़े स्टॉक के संबंध में उनके पास मौके पर कोई लाइसेंस नहीं है। कारोबारी के बेटे ने बताया कि लाइसेंस आवेदन की फाइल तैयार थी, लेकिन एक छोटी-सी दिक्कत के कारण वह लाइसेंस के लिए आवेदन नहीं कर सके। दिलचस्प बात यह है कि संबंधित व्यवसायी के बेटे ने सरकारी अधिकारियों की टीमों को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करते हुए आत्महत्या करने की धमकी दी, लेकिन सरकारी अधिकारी टस से मस नहीं हुए।

मौके से बरामद पटाखों से भरी गाड़ी के ड्राइवर ने स्वीकार किया कि उसने ये पटाखे नाभा के ही कारोबारी के कहने पर लोड किए थे। पुष्टि करते हुए नाभा के एस.डी.एम. तरसेम चंद ने बताया कि इस कारोबारी द्वारा रिहायशी इलाके में पटाखों का बड़ा स्टॉक इकट्ठा करने की सूचना मिलने पर नाभा कोतवाली के इंचार्ज गुरप्रीत समराव और पुलिस पार्टी के साथ छापेमारी की गई और पटाखों का बड़ा स्टॉक बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि पटाखों के इस बड़े स्टॉक के संबंध में संबंधित व्यवसायी कोई कानूनी दस्तावेज नहीं दिखा सका, जिसके चलते उसके माल को सरकारी कब्जे में लेकर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। थाना इंचार्ज एस.आई. गुरप्रीत समराव ने बताया कि संबंधित व्यापारी पुलिस पार्टी को पटाखों से संबंधित कोई भी कानूनी दस्तावेज नहीं दिखा पाया है, जिसके चलते उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार उसके स्टॉक को कब्जे में लेकर आधिकारिक कार्रवाई की जा रही है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal